छक्कों की बारिश में डूबा मुंबई, दुबे ने भी उड़ाई धज्जियां, MP की हुई जीत , 666664…युवराज के रिकॉर्ड से एक कदम दूर थे रजत पाटीदार, तो

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2022 में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दिखा रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश बनाम नागालैंड, राउंड 6, इलाईट ग्रुप-डी के बीच मैच खेला गया, जिस्मीन मध्य प्रदेश टीम ने धमाकेदार जीत हासिल की। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए मध्य प्रदेश की टीम ने नागालैंड की टीम के सामने 424/3 का स्कोर खड़ा किया।

रजत पाटीदार की शानदार पारी

मध्य प्रदेश की टीम की तरफ से खेलते हुए यश दुबे ने 150 बॉल का सामना करते हुए 195 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होने 19 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाये। अपना दोहरा शतक पूरा करने से वह केवल 5 रन चुक गए। वही तो दूसरी तरफ रजत पाटीदार ने 29 गेंद का सामना करते हुए 50 रानों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के भी लगाए। जवाबी हमला करने की कोशिश में नागालैंड की टीम केवल 103 रन पर ही ऑल-आउट हो गई। मध्य प्रदेश की टीम की तरफ से गेंदबाजी कराटे हुए आवेश खान ने 4 ओवर में केवल 6 रन देकर 2 अहम विकेट हासिल किए और कुलदीप सेन ने 37 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

वही दूसरी तरफ और जगदीश हजारी ट्रॉफी टूर्नामेंट 2022 में 277 रनों की शतकिय धमाकेदार पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपना नाम लिया है। जगदीशन ने केवल 114 गेंदो में ही अपना रिकॉर्ड बना डाला, इस दौरान उन्होंने 25 चौके और 15 गगनचुंबी छक्के लगाकर विरोधी गेंदबाज को पागल कर दिया। इसके साथ ही लिस्ट एक क्रिकेट के इतिहास में अकेले सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले और लगतार 5 शतक लगाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं।

इस मैच में तमिलनाडु क्रिकेट टीम ने 506/2 का स्कोर खड़ा किया, जोकि मैन लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है। इसके पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पास था, जिसने इस साल शुरू में ही नीदरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलते हुए 498/4 का स्कोर बनाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *