मैच हाईलाइट्स: 48 चौके-31 छक्के, 5 बल्लेबाजों ने जड़ी फिफ्टी, टेस्ट बल्लेबाज ने 244 के स्ट्राइकरेट से CSK को दिलाई धमाकेदार जीत

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

22 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स का सामना किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए येलो आर्मी ने 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन का स्कोर बनाया। जोकि इस सीजन का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। जवाब में केकेआर की टीम 186 रन बनाने में ही कामयाब हुई और 49 रन से मुकाबला बैठी। जहां सीएसके ने पहले स्थान पर जगह बनाई, तो वहीं नाइट राइडर्स को आठवें पायदान पर जाना पड़ा।

पावरप्ले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कुटे रन

चेन्नई सुपर किंग्स की सलामी जोड़ी ने पावरप्ले में जमकर रन कुटे। ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए छह ओवरों में 59 रन बनाए। इस दौरान टीम ने एक भी विकेट नहीं खोई।

ऋतुराज गायकवाड हुए क्लीन बोल्ड

आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर सुयश शर्मा ने ऋतुराज गायकवाड को क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 20 गेंदों में 30 रन की शानदार पारी खेली। 8 ओवर के बाद 79/1।

ड्वेन कॉनवे ने जड़ा अर्धशतक

ड्वेन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाज़ी कर अर्धशतक जड़ा। उन्होंने दसवें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपने पचास रन पूरे किए। इसके साथ वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा लगातार 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ये उनकी बैक टू बैक चौथी फिफ्टी है। 10 ओवर के बाद 94/1।

वरुण चक्रवर्ती के हाथ लगी सफलता

13वें ओवर की पहली गेंद पर वरुण चक्रवर्ती ने ड्वेन कॉनवे को आउट किया। 56 रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने अपना कैच डेविड वीज के हाथों में थमा दिया। 13 ओवर के बाद 123/2।

दुबे-रहाणे की अर्धशतकीय साझेदारी

शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने बल्लेबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन कर संयुक्त रूप से पचास रन पूरे किए। 15 ओवर के बाद 160/2।

शिवम दुबे लौटे पवेलियन

17.3 ओवर में कुलवंत खेजरोलिया ने शिवम दुबे को जेसन रॉय के हाथों कैच कराया। उन्होंने 21 रन पर 50 रन की पारी खेली। इस ओवर की चौथी गेंद पर ही उन्होंने अपने खाते में पचास रन जोड़े थे। 18 ओवर के बाद 199/3।

कोलकाता के खिलाफ़ आया अजिंक्य रहाणे के नाम का तूफ़ान

अजिंक्य रहाणे ने तूफ़ानी पारी खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ खूब रन बटोरे। छक्के-चौके जड़ते हुए उन्होंने कोलकाता के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। साथ ही उन्होंने 20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा।

रवींद्र जडेजा ने टीम के स्कोर को पहुंचाया 230 के पार

दुबे के आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए रवींद्र जडेजा ने 8 गेंदों पर 18 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम के स्कोर 230 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ 13 बॉल पर 38 रन की साझेदारी की।

चेन्नई सुपर किंग्स ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 235 रन बनाए। इसमें बल्लेबाज़ों के बल्ले से 14 चौके और 18 छक्के देखने को मिले। इस बीच अजिंक्य रहाणे ने 29 गेंद पर 71 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, केकेआर की ओर से एक नो बॉल और दो वाइड फेंकी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *