टीम इंडिया में आए-गए कई खिलाड़ी, ढेरों कप्तान भी बदले, नहीं बदला तो इस मासूम खिलाड़ी का नसीब, बिना खेले ही लेना पड़ सकता है संन्यास

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. हालांकि दूसरा वनडे मैच शुरू होने के कुछ देर बाद ही बारिश आ गई और इस वजह से मैच रुका हुआ है. लेकिन आज के मैच में एक खिलाड़ी को फिर से टीम से बाहर कर दिया गया. भारतीय टीम में कई खिलाड़ी आए-गए, कई कप्तान बदल गए, लेकिन एक खिलाड़ी का नसीब बदलने का नाम ही नहीं ले रहा और इस वजह से इस खिलाड़ी को मजबूरी में संन्यास भी लेना पड़ सकता है.

इस खिलाड़ी के साथ लगातार हो रही नाइंसाफी

हम संजू सैमसन की बात कर रहे हैं जिन्होंने कई साल पहले भारतीय टीम में डेब्यू कर लिया था. लेकिन उन्हें 1-2 मैचों के बाद टीम से बाहर कर दिया जाता है. तब से लेकर अब तक भारतीय टीम के कई कप्तान बदल चुके हैं और कई खिलाड़ी टीम इंडिया में डेब्यू कर बाहर भी हो गए. लेकिन संजू सैमसन का नसीब चमकने का नाम नहीं ले रहा. उनके साथ लगातार नाइंसाफी हो रही है.

शिखर धवन ने भी कर दिया बाहर

शिखर धवन ने संजू सैमसन को पहले वनडे में प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दिया था और उन्होंने बेहतरीन पारी भी खेली थी. लेकिन दूसरे वनडे से शिखर धवन ने भी उन्हें बाहर कर दिया और उनके प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लगता है, जैसे उन्हें बिना खेले ही कहीं संन्यास ना लेना पड़ जाए.

ऐसा रहा है प्रदर्शन

अगर संजू सैमसन के प्रदर्शन की बात करें तो वह भारतीय टीम के लिए अब तक 10 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 294 रन बनाए हैं. वहीं 16 टी-20 मैचों में 296 रन बनाने में सफल रहे हैं. आईपीएल में भी उनका रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है. 138 आईपीएल मैचों में उन्होंने 3526 रन बनाए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *