1457 दिन का अब भरेगा एमएस धोनी पुराना जख्म ,विराट कोहली से उस एक रन का हिसाब लेंगे माही!

sports

1457 दिन का अब भरेगा एमएस धोनी पुराना जख्म :-महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के महान फिनिशरों में शुमार हैं.धोनी ने अपने बल्ले से भारतीय टीम को और अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं. लेकिन एक मैच ऐसा है जिसमें धोनी बेहद करीब आकर चूक गए थे. सोमवार को जब एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल-2023 के मैच में चेन्नई का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा तो धोनी अपने उसी पुराने जख्म को भरने उतरेंगे.

दरअसल, ये बात साल 2019 की है. उस साल 21 अप्रैल को चेन्नई और बैंगलोर के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल का मैच खेला गया था जिसमें बैंगलोर को एक रन से जीत मिली थी. इस मैच के बाद दोनों टीमें अब चिन्नास्वामी में भिड़ेंगी और धोनी उस एक रन की हार की कसर निकालना चाहेंगे.

धोनी नहीं दिला पाए थे जीत

उस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 161 रन बनाए थे. उसके लिए किसी भी एक बल्लेबाज ने अर्धशतक बनाया था.पार्थिव पटेल ने 37 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 53 रन बनाए थे. ये लक्ष्य चिन्नास्वामी की पिच को देखकर मुश्किल नहीं था लेकिन फिर भी चेन्नई एक रन से मैच हार गई थी.

चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही थी. शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसी और सुरेश रैना जल्दी पवेलियन लौट गए थे. अंबाती रायुडू ने 29 रन बनाए थे लेकिन असली जादू चला था धोनी का. धोनी ने अपना फिनिशिंग वाला अंदाज दिखाया था और अर्धशतक जमाया था. उन्होंने 48 गेंदों पर पाच चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए थे लेकिन एक रन से टीम को जीत दिलाने से चूक गए थे. चेन्नई की टीम आठ विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी थी.

बराबर करेंगे हिसाब

धोनी ने उस मैच में चेन्नई के लिए अकेले लड़ाई लड़ी थी. लेकिन फिर भी जीत नसीब नहीं हुई थी. इससे धोनी काफी निराश हुए थे. अब 17 अप्रैल को यानी 1457 दिनों बाद वह उस हार का हिसाब बराबर करना चाहेंगे. धोनी इस सीजन अपने पुराने रंग में नजर आ भी रहे हैं तो अगर वह अपने बल्ले से अपने पुराने जख्म को भरने के लिए रन बरसा दें तो हैरानी नहीं होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *