24 चौके-11 छक्के, हर गेंद पर दिखा T20 का रोमांच, 9 करोड़ी बल्लेबाज ने आखिरी 5 मिनट में केएल राहुल की टीम से छीनी जीत

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023 का 21वां मुकाबला गया। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई केएल राहुल की ने 8 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम ने 160 के निर्धारित लक्ष्य को 3 गेंद के साथ ही 2 विकेट शेष रहते जीत हासिल की, जिसके बाद टीम ने 2 विकेट से इस सीजन की तीसरी जीत हासिल की। इसी के साथ पंजाब अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई, जबकि सुपर जायंट्स अभी भी दूसरे पायदान पर काबिज है।

एलएसजी को लगा पहला झटका

लखनऊ सुपर जायंट्स को पहला झटका 7.4 ओवर पर लगा। हरप्रीत बरार ने काइल मेयर्स को हरप्रीत सिंह के हाथों आउट करवा टीम के लिए पहली सफलता हासिल की। उन्होंने 23 गेंद में 29 रन बनाए। 8 ओवर के बाद स्कोर 55/1।

दीपक हुड्डा लौटे पवेलियन

नौवें ओवर की चौथी गेंद पर दीपक हुड्डा दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें सिकंदर रज़ा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसी बीच केएल राहुल ने अपने आईपीएल करियर के 4000 रन पूरे किए, जिसके लिए उन्होंने 105 पारियों का इस्तेमाल किया। 9 ओवर के बाद स्कोर 64/2।

कगिसो रबाड़ा ने दिए दोहरे झटके

15वें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर कगिसो रबाड़ा ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दो झटके दिए। उन्होंने क्रुणाल पांड्या (18) और निकोलस पूरन (0) को आउट किया। इन दोनों का कैच शाहरुख ख़ान ने लपका। 15 ओवर के बाद स्कोर 111/4।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने बनाए 159 रन

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 8 विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। इस बीच टीम ने काइल मेयर्स (29), दीपक हुड्डा (2), क्रुणाल पांड्या (18), निकोलस पूरन (0), मार्कस स्टॉइनिस (15), केएल राहुल (74), कृष्णप्पा गौथम (1) और युधवीर सिंह (0) का विकेट गंवाया। दूसरी ओर पंजाब किंग्स के लिए सैम करन ने तीन और कगिसो रबाड़ा ने दो विकेट झटकाई। जबकि हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह और सिकंदर रज़ा ने एक-एक सफलता हासिल की।

छह ओवरों में गिरी पंजाब किंग्स की तीन विकेट

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले में ही अपनी तीन विकेट गंवा दी। इस दौरान टीम के खाते में 45 रन ही जुड़े। सलामी बल्लेबाज़ अथर्व तैदे बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, जबकि प्रभसिमरन ने चार रन बनाए। इन दोनों का विकेट युधवीर सिंह के नाम रहा। 5.6 ओवर में मैथ्यू शॉर्ट को 34 रन के निजी स्कोर पर कृष्णप्पा गौथम ने आउट किया। 6 ओवर के बाद स्कोर 45/3।

पावरप्ले में तीन विकेट खो चुकी पंजाब किंग्स की पारी को सिकंदर रज़ा और हरप्रीत सिंह की साझेदारी ने संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 30 रन की पार्टनरशिप हुई। लेकिन 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्रुणाल ने हरप्रीत को आउट कर इस भागीदारी को तोड़ा। हरप्रीत ने 22 गेंद पर 22 रन बनाए। 11 ओवर के बाद स्कोर 75/4।

सैम करन हुए फ्लॉप

सैम करन इस मैच में भी फ्लॉप हुए। उन्होंने 6 गेंद पर 6 रन ही बनाए। उन्हें 14.3 ओवर में रवि बिश्नोई ने क्रुणाल पांड्या के हाथों आउट करवाया। 15 ओवर के बाद स्कोर 115/5।

पंजाब किंग्स की हुई जीत

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए और दो गेंद शेष रहते 2 विकेट से जीत हासिल की। टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका शाहरुख ख़ान ने निभाई, जो 23 रन बनाकर नाबाद रहे। इस बीच टीम ने अथर्व तैदे (0), प्रभसिमरन सिंह (4), मैथ्यू शॉर्ट (34), हरप्रीत सिंह (22), सिकंदर रज़ा (57), सैम करन (6), जिटेश शर्मा (2) और हरप्रीत बरार (6) का विकेट गिरा। जबकि लखनऊ के लिए दो-दो विकेट युधवीर सिंह, मार्क वुड और रवि बिश्नोई ने हासिल की। एक-एक सफलता कृष्णप्पा गौथम और क्रुणाल पांडे को मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *