19 मीटर पीछे दौड़ा, चीते सी लगाई छलांग, ऐसा कैच लपका आ गई कपिल देव की याद, वायरल हुआ VIDEO

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

पिछले साल की उपविजेता राजस्थान रॉयल्स इस साल भी धमाल मचा रही है.संजू सैमसन की कप्तानी वाली ये टीम इस साल भी खिताब की दावेदार मानी जा रही है. इस टीम को हालांकि रविवार को मुंबई इंडियंस ने अपने घर में हरा दिया. ये हार ऐसी थी जिसके चलते राजस्थान की आलोचना हो रही है लेकिन इस टीम के एक खिलाड़ी ने इस मैच में ऐसा कुछ कर दिया कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. ये खिलाड़ी हैं तेज गेंदबाज संदीप शर्मा.

राजस्थान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और यशस्वी जायसवाल के शानदार 124 रनों के दम पर सात विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए. ये लक्ष्य मुश्किल था और लग भी रहा था कि मुंबई की टीम ये मैच हार जाएगी. लेकिन उसने सूर्यकुमार यादव और फिर टिम डेविड की तूफानी पारियों के दम पर ये मैच अपने नाम कर लिया.

संदीप के कैच ने किया कमाल

राजस्थान के गेंदबाजों के सामने बचाने के लिए अच्छा स्कोर था. तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड कर मुंबई की राह मुश्किल कर दी थी. इस स्थिति में से हालांकि सूर्यकुमार यादव ने टीम को निकाल लिया था और जीत के रास्ते पर ले आए थे.संदीप ने फिर अपनी शानदार फील्डिंग से राजस्थान को मैच में वापस ला दिया था.

16वें ओवर की तीसरी गेंद पर सू्यकुमार ने ट्रेंट बोल्ट पर ऑफ स्टंप के बाहर जाकर शॉट खेला. उनकी कोशिश गेंद को शॉर्ट फाइन लेग के ऊपर से मारने की थी. वह सफल हो भी गए थे. गेंद टप्पा खाकर चार रन को चली जाती लेकिन वहां खड़े थे संदीप.संदीप ने पीछे भागते हुए 19 मीटर तक दौड़ लगाई और डाइव मार हैरतअंगेज कैच लपका. सूर्यकुमार भी इस कैच को देख हैरान रह गए.

आ गई कपिल देव की याद

संदीप के इस कैच को देख 1983 के कपिल देव की याद आ गई. कपिल ने लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए 1983 विश्व कप के फाइनल मैच में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का कैच कुछ इसी अंदाज में लिया था. इस कैच में संदीप ने डाइव मारी और ये कैच उन्होंने शॉर्ट फाइन लेग पर पकड़ा.

वहीं कपिल ने रिचर्ड्स का वो कैच लेते समय पीछे दौड़ लगाई थी और बिना गिरे कैच लपक लिया था. उन्होंने ये कैच डीप स्क्वायर लेग बाउंड्री के पास लपका था.

गेंदबाज नहीं उठा पाए फायदा

इसी के साथ सूर्यकुमार की पारी का अंत हो गया. उन्होंने 29 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 55 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार के आउट होने के बाद राजस्थान की टीम ने वापसी कर ली थी. वह आसानी से मैच जीत सकती थी लेकिन टिम डेविड ने आखिरी ओवरों में तो तूफान मचाया उसने राजस्थान से मैच छीन लिया और संदीप को इस शानदार कैच का ईनाम नहीं मिल सका.

सूर्यकुमार जब आउट हुए तब मुंबई को जीत के लिए 26 गेंदों पर 61 रनों की जरूरत थी जो उसने बना लिए. टिम डेविड ने आखिरी ओवरों में 14 गेंदों पर नाबाद 45 रनों की पारी खेली.उनकी इस पारी में पांच छक्के और दो चौके शामिल रहे. संदीप ने इस मैच में चार ओवरों में 35 रन देकर एक विकेट लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *