“क्यों पड़े हो चक्कर में कोई नहीं है गिल के टक्कर में”, बांग्लादेश के खिलफ शुभमन गिल ने जड़ा अपनी करियर का पहला टेस्ट शतक

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubman Gill) ने दूसरी पारी में अपने करियर का पहला शतक जद दिया है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 404 रन पर ऑल आउट हो गई है। जिसके जवाब में मेजबान बांग्लादेश की टीम तीसरे दिन 150 रन पर ऑल आउट हो चुकी है। इसके बाद तीसरे दिन चाय तक भारतीय टीम मजबूत स्तिथि में है और 500 रनो के टारगेट के करीब है, शुभमन गिल (Shubman Gill) के शतकीय पारी पर भारतीय फैंस जम कर अपना प्यार लुटा रहे है।

शुभमन गिल ने जड़ा टेस्ट का पहला शतक

शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 147 गेंद में अपने 100 रन पूरे किए। गिल के शतक की बदौलत दूसरी पारी में भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 170 रन के पार जा चुका है और भारत की कुल बढ़त 500 रन के करीब पहुंच गई है। इस मैच में भारत बेहद मजबूत स्थिति में आ गया है। अब टीम इंडिया तेजी से रन बनाकर जल्द ही अपनी पारी घोषित कर सकती है।

वहीं शुभमन गिल अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाने के बाद ही आउट हो गए हैं। उन्होंने 152 गेंद में 110 रन की पारी खेली। मेहदी हसन मिराज ने उन्हें मोमिनुल के हाथों कैच कराया। गिल ने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए। अब चेतेश्वर पुजारा के साथ विराट कोहली मैदान पर हैं।

शुभमन गिल पर भारतीय फैंस ने लुटाया अपना प्यार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *