30 मिनट की बैटिंग, 13 गेंदों में जड़ी IPL की सबसे तेज फिफ्टी, जायसवाल की पारी देख कोहली-सूर्या ने लुटाया प्यार

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

वैसे तो आईपीएल में हर रोज नए-नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी होते हैं जिसको सालों तक लोग याद रखते हैं और आज कोलकाता के ईडने गार्डन में राजस्थान के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कुछ ऐसा ही कमाल करके दिखा दिया. आईपीएल 2023 के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थी. और आज के मुकाबले में राजस्थान के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल ने मात्र 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया जिसके बाद से अब पुरी दुनिया राजस्थान के इस युवा खिलाड़ी की तारीफ कर रहा है.

13 गेंदों में अर्धशतक जड़ यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहास

आज कोलकाता में खेले गए मुकाबले में राजस्थान के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने अपने शानदार बल्बेबाजी के जरीए मात्र 13 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेली जिसके बाद से हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. बता दें कि आज के अपने इस पारी के बाद से जायसवाल आईपीएल में सबसे तेजी से अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

केएल राहुल के नाम दर्ज था आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक

बता दें कि आज से पहले केएल राहुल के नाम आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज था लेकिन आज यशस्वी जायसवाल ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल, केएल राहुल ने साल 2018 में पंजाब के तरफ से खेलते हुए 14 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेला था और अब यशस्वी जायसवाल ने मात्र 13 गेंदों में अर्धशतक जड़कर उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

कोहली और सूर्या ने की तारीफ

राजस्थान के उभरते हुए युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आज कोलकाता के खिलाफ 47 गेंदों का सामना करते हुए 98 रन की नाबाद पारी खेली है. आज के मुकाबले में उन्होंने मजह 13 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया था जिसके बाद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस के शानदार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने सोशल मीडिया के जरीए उनको बधाई देते हुए उनकी तारीफ की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *