विराट कोहली के परिवार के बारे में जानिये कितने भाई – बहन है ,जानिए कहां रहते और क्या करते है काम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

विराट कोहली के परिवार के बारे में जानिये कितने भाई – बहन है ,जानिए कहां रहते और क्या करते है काम :- विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली की एक पंजाबी फैमिली में हुआ था. विराट के पिता प्रेम कोहली वकील थे, वहीं उनकी मां सरोज कोहली हाउसवाइफ है. तीन भाई-बहनों में विराट कोहली सबसे छोटे हैं. उनसे बड़े उनके भाई का नाम विकास और बहन का नाम भावना कोहली है. विराट को प्यार से सब ‘चीकू’ बुलाते हैं.

साल 2006 में जब विराट महज 18 साल के थे, तो ब्रेन स्ट्रोक के चलते उनके पिता की मौत हो गई. उस दौरान विराट दिल्ली और कर्नाटक के बीच रणजी मैच खेल रहे थे. उम्मीदों के विपरीत पिता के निधन के अगले दिन कोहली बल्लेबाजी करने उतरे और 90 रनों की शानदार पारी खेल कर मैच बचाया था.

प्रेम कोहली की मौत के बाद विराट का परिवार आर्थिक तंगी में डूब गया था. मां सरोज ने अपने बच्चों की सही परवरिश की. साथ ही उन्हें मोटिवेट किया. विराट कोहली अपनी मां को सबसे बड़ा मोटिवेटर मानते हैं. मदर्स डे के मौके पर विराट मां को विश करना नहीं भूलते.

विराट कोहली की बहन भावना की शादी संजय ढींगरा से हुई है, जो पेशे से बिजनेसमैन है. दोनों के दो बच्चे, महक और आयुष हैं. महक और आयुष अपने मामा विराट के काफी चहेते हैं.

विराट कोहली के बड़े भाई विकास कोहली की शादी चेतना से हुई है. दोनों का एक बेटा है जिसका नाम आरव कोहली है. विराट और उनके भतीजे आरव को कई बार एक साथ देखा जाता है. आईपीएल मुकाबलों के दौरान आरव को कई मौकों पर आरसीबी का सपोर्ट करते हुए देखा जा चुका है.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में शादी के बंधन में बंधे थे. प्राइवेट सेरेमनी में हुई इस शादी में अनुष्का और विराट के परिवार और करीबी दोस्तों ने शिरकत किया था. फिर 11 जनवरी 2021 को अनुष्का शर्मा और विराट कोहली मम्मी-पापा बने.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *