26 चौके 9 छक्के, 180 मिनट तक बैट- बॉल की जंग, हर गेंद पर पलटा मुकाबले का पासा, आखिरी 15 मिनट में केएल राहुल ने जीती हारी हुई बाजी

sports क्रिकेट-न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 26वां मुकाबला खेला गया। 1452 दिनों बाद जयपुर के सवाई मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम पर हुए इस मैच में केएल राहुल एंड कंपनी ने टॉस हारकर 7 विकेट खोकर 154 रन का स्कोर बनाया। जवाब में संजू सैमसन की टीम 144 रन बनाने में कामयाब हुई और लखनऊ से इस मैच को 10 रन से जीत गई। इस जीत के बाद जहां RR पहले स्थान पर चली गई, तो वहीं LSG को दूसरे पायदान से संतुष्ट होना पड़ा।

लखनऊ सुपर जायंट्स की धीमी शुरुआत

काइल मेयर्स और केएल राहुल ने टूक-टूक बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ की पारी को धीमी शुरुआत दिलाई। पावरप्ले में इन दोनों बल्लेबाज़ों ने 37 रन टीम के खाते में दर्ज की।

लखनऊ को लगा पहला झटका

11वें ओवर में केएल राहुल को जेसन होल्डर ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। उन्होंने 32 गेंदों पर 39 रन बनाए। इसमें उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। उनके इस सिक्स की लंबाई 103 मीटर थी। 11 ओवर के बाद स्कोर 83/1।

आयुष बडोनी हुए फ्लॉप

केएल राहुल के आउट होते ही आयुष बडोनी भी पवेलियन लौट गए। उन्हें 11.4 ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने बोल्ड किया। बडोनी ने एक रन ही अपने नाम दर्ज किए। 12 ओवर के बाद स्कोर 86/2।

अश्विन ने किया हल्ला बोल

14वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों पर हल्ला बोल दिया। उन्होंने दीपक हुड्डा को हेटमायर के हाथों कैच कराया। वह महज दो रन ही बना सके। इसके बाद काइल मेयर्स उनका शिकार बने। मेयर्स 42 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हुए। 14 ओवर के बाद स्कोर 104/4।

आखिरी ओवर में लखनऊ के गिरे तीन विकेट

20वें ओवर में लखनऊ को संदीप शर्मा ने तीन झटके दिए। इस ओवर में उन्होंने मार्कस स्टॉइन्स, क्रुणाल पांड्या और निकोलस पूरन को आउट कराया। हालांकि, काइल और केएल की पारी के बदौलत टीम 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन बना सकी।

लखनऊ सुपर जायंट्स को मिली पहली सफलता

राजस्थान रॉयल्स का पहला विकेट झटकने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स को काफ़ी मेहनत-मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन टीम की ये कोशिश 12वें ओवर में रन आई। क्योंकि इस ओवर की तीसरी गेंद पर मार्कस स्टॉइनिस ने यशस्वी जायसवाल को आउट किया। उन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 35 गेंद ओर 44 रन बनाए। उन्हें आवेश ख़ान ने कैच आउट किया। इसके अलावा जायसवाल की पहले विकेट के लिए जोस बटलर के साथ 87 रन की साझेदारी की। 12 ओवर के बाद स्कोर 89/1।

अर्धशतक जड़ने से चुके जोस बटलर

मार्कस स्टॉइनिस ने जोस बटलर का विकेट अपने नाम कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। बटलर इस सीजन का अपना चौथा अर्धशतक जड़ने से चुके। 40 रन के स्कोर पर रवि बिश्नोई ने उनका कैच लपका। 14 ओवर के बाद स्कोर 99/3।

आवेश ख़ान ने लखनऊ को दिलाई बड़ी सफ़लता

16वें ओवर की पहली गेंद पर आवेश ख़ान ने लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ी सफ़लता दिलाई। उन्होंने शिमरोन हेटमायर को केएल राहुल के हाथों आउट कराया। वह दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। 16 ओवर के बाद स्कोर 107/4।

लखनऊ की हुई जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 7 विकेट पर 155 रन का टारगेट सेट किया। जिसको टीम के गेंदबाज़ डिफेंड करने में कामयाब हुए। परिणामस्वरूप, राजयस्थान रॉयल्स को 10 रन से हार झेलनी पड़ी।

प्लेयर ऑफ द मैच बने मार्कस स्टॉयनिस

लखनऊ सुपर जायंट्स को मार्कस स्टॉयनिस को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। उन्होंने बल्ले से 16 गेंदों पर 21 रन बनाए, जबकि 28 रन खर्च करते हुए दो विकेट निकाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *