309 के स्ट्राइक से किरोन पोलार्ड ने बल्ले से मचाया धमाल, इस मामले में बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

वर्तमान में इंग्लैंड की सरजमीं पर द हंड्रेड टूर्नामेंट लीग का आयोजन किया जा रहा है। इस लीग में कैरेबियाई क्रिकेटर Kieron Pollard भी हिस्सा ले रहे हैं। अब तक वह अपनी फ्रेंचाइजी के लिए कुल 2 मुकाबले खेल चुके हैं लेकिन विपक्षी टीम के किसी भी गेंदबाज के खाते में उनका विकेट नहीं आया है।

यानी कि अभी तक Kieron Pollard दोनों मुकाबलों में नाबाद पवेलियन लौटे हैं। 100 गेंदों वाले इस टूर्नामेंट में कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का बल्ला विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार कर रहा। उनके बल्ले से चौके और छक्कों की बरसात हो रही है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी आसमान छू रहा है। जो देखने वाली बात है।

किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अपने दूसरे मुकाबले में लंदन स्प्रिट के लिए खेलते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इस मुकाबले में किरॉन पोलार्ड की इनिंग की बदौलत लंदन स्प्रिट ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को मात दी है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली लंदन स्प्रिट के लिए किरॉन पोलार्ड ने ताबड़तोड़ इनिंग खे ली है।

Kieron Pollard ने इयोन मोर्गन की टीम को जिताया मुकाबला

कैरेबियाई क्रिकेटर Kieron Pollard द हंड्रेड लीग में खेले गए अपने दूसरे मुकाबले में लगातार नाबाद पवेलियन लौटे हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में लंदन स्प्रिट के लिए खेलते हुए 309 के स्ट्राइक रेट से 11 गेंदों पर नाबाद 34 रन कूटे हैं। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 छक्के और एक चौका लगाया है।

उनकी इस दमदार पारी की बदौलत लंदन स्प्रिट की टीम 100 गेंदों पर 160 रन बनाने में कामयाब रही। ऐसे में 161 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल्स की टीम 98 गेंदों में 108 बनाकर लुढ़क गई और उसे ऐसे में 52 रनों की कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी।

दोनों मुकाबलों में लौटे हैं नाबाद

कैरेबियाई क्रिकेट Kieron Pollard अब तक द हंड्रेड लीग में कुल 2 मुकाबले खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने अपने पहले मुकाबले के दौरान 13 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 19 रन बनाए थे। उस मुकाबले में उनके बल्ले से एक चौका और एक छक्का निकला था।

जबकि उन्होंने अपने दूसरे मुकाबले में 11 गेंदों पर 4 छक्के और 1 चौके की बदौलत 34 रन कूटे हैं। ऐसे में किरॉन पोलार्ड दो मुकाबले खेल कर इस टूर्नामेंट में अब तक दो इनिंग्स में वो 53 रन बना चुके हैं।

किरोन पोलार्ड इस मामले में बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड 600 टी20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने द हंड्रेड लीग में लंदन स्प्रिट के लिए खेलते हुए यह खास उपलब्धि हासिल की।

बता दें, पोलार्ड ने कई टी20 टीमों/फ्रैंचाइजियों का प्रतिनिधित्व किया है। खासकर वेस्टइंडीज, घरेलू टीम त्रिनिदाद और टोबैगो, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस, बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में ढाका ग्लैडिएटर्स और ढाका डायनामाइट्स का प्रतिनिधित्व किया है। वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जाल्मी जैसी टीमों के लिए वे खेल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *