किंग कोहली से बुरी तरह डरे केविन पीटरसन, मैच से पहले ही विराट से की अजीबो गरीब मांग,“मैं चाहता हूं वो सेमीफाइनल में ना चलें”,

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल पहुँच चुकी है. मौजूदा स्थिति में कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है. भारतीय टीम की बेहतरीन सफलता में कोहली का योगदान काफी अहम है. वर्ल्ड कप में शामिल होने से पहले कोहली की फॉर्म को लेकर काफी सवालिया निशान खड़े थे लेकिन एशिया कप में उनकी फॉर्म में वापसी के बाद कई दिग्गजों ने उनकी जमकर तारीफ की लेकिन अब इंग्लैंड का यह पूर्व दिग्गज कोहली के जल्द आउट होने की मांग करते हुए उनके दिन खराब जाने की बात कही है.

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच होना है. इस मुकाबले में विराट कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद है. ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन (Kevin Pietersenने ) चाहते है की वो रन ना बनाये. क्योकि अगर उनका बल्ला चलता है तो इंग्लैंड के लिए मैच जीतना नामुमकिन हो जायेगा. उन्होंने कहा,

“मैंने कोहली का उस समय समर्थन किया, जब वे आउट ऑफ फॉर्म थे. उनके पास निपटने के लिए बहुत कुछ था. वह एक एंटरटेनर हैं, उन्हें भीड़ की जरूरत है, उन्हें उस उत्साह की जरूरत है. कुछ वर्षों तक उनके पास वह नहीं था और वह अपना रास्ता भटक गए थे, लेकिन अब भीड़ स्टेडियम में है.”

“यह ऑस्ट्रेलिया में एक टी 20 विश्व कप है – टी 20 क्रिकेट खेलने के लिए सबसे महान स्थानों में से एक है और किंग कोहली की वापसी हो गई है. एक करीबी दोस्त के रूप में, मैं उनके लिए बहुत खुश हूं, लेकिन मुझे सिर्फ विराट से एक दिन का ऑफ डे (रन न बनाएं) चाहिए.”

कोहली के साथ सूर्यकुमार के लिए बड़ा बयान

मुझे विराट से एक दिन का ऑफ डे चाहिए – Kevin Pietersen

पीटरसन ने आगे लिखा,

“न केवल भारत के दृष्टिकोण से, बल्कि क्रिकेट की दुनिया के लिए सबसे महान वर्तमान खिलाड़ी को रन बनाते देखना बहुत अच्छा लग रहा है. जब विराट अच्छा खेलता है, अन्य खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर देते हैं. आपने देखा कि सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ जो पारी खेली थी, वह शानदार थी.”

एडिलेड में होगा भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबला

भारत का आगामी सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवम्बर को एडिलेड में खेला जायेगा. भारत के लिए इस सेमीफाइनल में कोहली और सूर्यकुमार दोनों ही बेहद अहम खिलाडी है. एक तरफ भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ विराट कोहली है तो टूर्नामेंट में सबसे तेज़ रन बनाने के मामले में सुरकुमार यादव भी टॉप पर ही नजर आ रहे है.  246 रनों के साथ कोहली टूर्नामेंट में टॉप बल्लेबाज बनें हुए हैं. पूर्व कप्तान ने भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने में बहुत बड़ा योगदान दिया है जिनका सूर्यकुमार यादव ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सहयोग दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *