नोर्त्जे ने दिया धोखा, तो आखिरी 5 मिनट में इशांत शर्मा ने बचाई वॉर्नर की लाज, हारे हुए मैच में दिल्ली ने 5 रन से दर्ज की रोमांचक जीत

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

44वां मुकाबला मंगलवार को गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स (GT vs DC) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेजी करते हुए गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. जिसकी वजह से डीसी 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकीं, वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात महज 6 विकेट के नुकसान पर महज 125 रन ही बना सकी और इस रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 5 रन से रोमांचक जीत हासिल की.

कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली ने दर्ज की जीत

गुजरात टाइटंस (GT vs DC)को इस लॉ स्कोरिंग मुकाबले को जीतने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ गई. क्योंकि दिल्ली के गेंदबाजों मे बेहतरीन बॉलिंग करते 32 रनों पर 4 विकेट चटका दिए. जिसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और अभिनव मनोहर ने धीरे- धीरे स्कोर बोर्ड को चलाते रहे.

इस पिच पर एक-एक रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही थी. क्योंकि गेंदबाजों को इस पिच पर अच्छी खासी मद्द मिल रही थी. जिसकी वजह से सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान 0 और गिल 2 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए.

जबकि मिडिल ऑर्डर में विजय शंकर और डेविड मिलर भी फ्लॉप साबित हुए. लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अंत तक गुजरात की जीत की दीवार बनकर मैदान पर डटे रहे. हार्दिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. लेकिन अंत में वह 59 रनों पर नाबाद रहने के बावजूद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

आखिरी ओवर में ईशांत शर्मा ने दिल्ली को दिलाई दीत

इस मुकाबले में गुजरात टीम ने पकड़ बना ली थी. तेवतिया के नॉर्खिये के 19वें ओवर में 6 छक्के लगाकर दिल्ली को मैच से दूर कर दिया था, लेकिन ईशांत शर्मा ने अपना पूरा अनुभव झोंक दिया और उन्होंने अंत में 12 रन नहीं बनाने दिए. इशांत 19वें ओवर की 4 चौथी गेंद पर तेवतिया को आउट कर मैच को दिल्ली की झोली में डाल दिया.

GT vs DC: दिल्ली के बल्लेबाजों ने किया निराश

गुजरात की टीम डेविड वार्नर (David Warner) के रन आउट के रूप में पहला विकेट मिला. वह जानते हैं कि वार्नर अगर कुछ गेंद खेल जाते तो उनके लिए घातक साबित हो सकते थे. लेकिन वॉर्नर रन आउट हो गए. उनके आउट हो जाने के बाद मिम गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गए.

जिसकी वजह से इस (GT vs DC) मुकाबले में दिल्ली की टीम पुरी तरह से मुसीबत में फंसी गई. दिल्ली ने 54 रनों के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए.  इस मुकाबले में टॉप ऑर्डर में प्रियम गर्ग, रूसी राइलो, मनीष पांडे ने पूरी तरह से अपनी टीम को निराश किया.

हालांकि अक्षर पटेल (27) और अमन हाकिम खान 51 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को संभालने की कोशिश जरूर की. लेकिन दूसरे छोर से किसी ने उनका साथ नहीं दिया. वहीं अंत में राजपाल पटेल ने 13 गेंदों में अमूल्य 23 रन जरूर बनाए.

शमी दिल्ली के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे

इस मुकाबले (GT vs DC) में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अपनी रफ्तार का कहर ढाहते हुए दिल्ली के बल्लेबादों पर कहर बनकर टूटे. उन्होंने पहले ओवर की पहली विकेट चटकार हुंकार भर दी थी. उसके बाद उन्होंने किसी बल्लेबाज को पिच पर टिकने नहीं दिया. शामी ने घातक गेंदाबाजी करते हुए 4 ओवरों में 11 रन दिए और 4 विकेट दिल्ली की टीम की कमर तोड़कर रख दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *