T20 मैच में “बाज की तरह झपट्टा मारकर” ईशान किशन ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखकर आपको अपनी आंखें पर नहीं होगा विश्वास- वीडियो वायरल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत में जितने भी क्रिकेट फैन्स हैं उन लोगों से ज्यादातर लोगों का यही मनाना है कि, जो भी प्लेयर इंटरनेशनल लेवल पर टीम में शामिल होकर मैच खेलता है वही असली प्लेयर कहलाता है। लेकिन लोगों की यह सोच काफी ज्यादा गलत है, बल्की भारत के घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट में सैकडो ऐसे खिलाड़ी मौजुद हैं जो की दिन-रात कड़ी मेहनत करते रहते हैं, ताकि चयनकर्ताओं को भारतीय टीम में शामिल कर ले।

लेकिन इस प्रकार के खिलाड़ीयो को मीडिया कवरेज काफी ज्यादा कम मिलाती है, जिस वजह से आप सभी लोगों तक उनकी कबिलियत के किस्से नहीं पहुच पाते हैं। इस लेख हम एक ऐसे ही खिलाड़ी की बात करने वाले हैं जो कि भारत में हो रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के मैदान पर अपने खतरनाक बॉलिंग से विरोधी टीम पर कहर बरपा रहा है।

इस प्लेयर ने उड़ाये केवल 3 मैच में 26 विकेट

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के मैदान पर राजस्थान के ‘राजेश बिश्नोई’ इस समय काफी ज्यादा खतरानक फॉर्म में नजर आ रहे हैं। राजेश बिश्नोई के खतरनाक बॉलिंग स्पेल का सामना कोई भी बल्लेबाज अच्छे से नहीं कर पा रहा है। एक इंटरव्यू में राजेश बिश्नोई ने बताया की वह प्रतिदिन 12 से 13 घंटे प्रेक्टिस करते हैं। हम आपको बता दे की राजेश बिश्नोई एक बांये हाथ के घातक स्पिनर गेंदबाज है जो की मेघालय टीम की तरफ से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलते हुए शानदार परफॉर्मेंस दिखा रहे हैं।

इसके अलावा हम आपको यह खास तौर पर बता दे की राजेश बिश्नोई का जन्म 1990 में राजस्थान के नागौर में स्थित एक छोटे से गांव में हुआ था। राजेश के पिता पेशे से एक पुलिस है। राजेश ने काफी छोटी उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और उनके माता पिता ने राजेश का समर्थन करते हुए उनके कदम कदम पर उनका साथ दिया।

आईपीएल में भी अपना हुनर दिखा चुका है राजेश बिश्नोई

स्टार गेंदबाज राजेश बिश्नोई ने साल 2009 में अपना पहला आईपीएल का डेब्यू राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से दिया था उसके बाद 2010 में उनको रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपनी टीम में शमिल कर लिया था। जहां पर राजेश बिश्नोई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से काफी शानदार परफॉर्मेंस दिखाया था।

हम आपको बता दें की राजेश बिश्नोई की उम्र 33 साल की है और वह अब तक कुल मिलाकार प्रथम श्रेणी में 60 मैच खेल चुके हैं, जिस्मे उनके नाम 13 अर्धशतक और 4 शतक हैं। अपने आईपीएल करियर में वह छक्के मरने के मामले में कभी भी पीछे नहीं नफरत करते हैं और उनके नाम 54 छक्के और 340 चौके दर्ज हैं। 33 साल की उम्र हो जाने के बावजूद भी राजेश बिश्नोई की फिटनेस काफी कमाल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *