जीत के जश्न में होश खो बैठे हार्दिक पांड्या, IPL नियमों की सरेआम उड़ाई धज्जियां, BCCI सुनाने जा रही बड़ी सजा

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

(IPL 2023) में 13 अप्रैल को एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। पंजाब के मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में हुए मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और गुजरात टायटंस (Gujrat Titans) की टीमें आमने-सामने थीं। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पंजाब की पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर मात्र 153 रन बनाए।

154 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टायटंस शुरुआत में लड़खड़ाती दिखी लेकिन शुभमन गिल की शानदार पारी की बदौलत गुजरात ने 1 गेंद रहते 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।  गुजरात की जीत के बाद भी गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को बड़ा नुकसान हुआ है। आइए जानते हैं।

हार्दिक पंड्या की जीत का जश्न हुआ फीका, मिलेगी बड़ी सजा

13 अप्रैल को मोहाली में खेले गए गुजरात टायटंस (Gujrat Titans) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने आखिरी गेंद पर जाकर बाजी मार ली।  गुजरात टाइटंस को इस जीत के साथ ही अंक तालिका में अब ऊपर चली गई है वहीं पंजाब किंग्स को नुकसान हुआ है इस जीत के बाद गुजरात टाइटंस को जहां फायदा हुआ है।

वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या को नुकसान हुआ है दरअसल कप्तान हार्दिक पांड्या ने समय पर अपनी पारी के निर्धारित 20 ओवर पूरे नहीं करवाए थे उन्होंने इसे पूरे करने में तय समय से ज्यादा समय लिया इसी के चलते आईपीएल के कोड आफ कंडक्ट के अनुसार हार्दिक पांड्या पर मैच फीस का 50% का जुर्माना लगाया जा सकता है।

यहाँ देखें VIDEO

बैन भी हो सकते हैं हार्दिक पांड्या?

बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक अगर कोई टीम स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो पहली बार 12 लाख का जुर्माना लगता है। वहीं दूसरी बार 24 लाख का और अगर यही गलती तीसरी बार दोहराई जाती है तो कप्तान पर एक मैच का प्रतिबंध भी लग सकता है। हालांकि, इस सन्दर्भ में अंतिम निर्णय बोर्ड का होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *