विराट कोहली 212 रन कुट कर जीत के खुशी पहले मानने लगे ,फिर 48 घंटों में टूटा रिकॉर्ड, निकोलस पूरन ने ठोकी सबसे तेज फिफ्टी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

विराट कोहली 212 रन कुट कर जीत के खुशी पहले मानने लगे :- आईपीएल 2023 के सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड सिर्फ 48 घंटों में टूट गया. दो दिन पहले मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में अजिंक्य रहाणे ने सिर्फ 19 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया था. अब बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के निकोलस पूरण ने सिर्फ 15 गेंदों में अर्धशतक जमाकर ये रिकॉर्ड तोड़ दिया. वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज की हैरतअंगेज पारी के दम पर लखनऊ ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रनों से भरे एक रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर 1 विकेट से हरा दिया.

सोमवार 10 अप्रैल की रात चिन्नास्वामी में गेंदबाजों की शामत आई. पहले RCB ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डुप्लेसी की आतिशी पारियों के दम पर 212 रन का दमदार स्कोर खड़ा किया. इतना बड़ा स्कोर होने के बावजूद लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस और फिर पूरन की धुआंधार बैटिंग से इसे हासिल कर लिया.

सिर्फ 19 गेंदों में पलट दिया मैच

पूरन 11वें ओवर में क्रीज पर आए, जब मार्कस स्टोइनिस आउट हुए. उनके आने के 3 गेंदों के अंदर कप्तान केएल राहुल भी चलते बने. लखनऊ मुश्किल में थी और पूरन से आतिशी पारी की जरूरत थी. पूरन ने आखिर वही कर दिखाया, जिसके लिए लखनऊ ने उन पर 16 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च की थी.विस्फोटक विंडीज बल्लेबाज ने अगले 6 ओवरों के अंदर सिर्फ 19 गेंदों का सामना किया और मैच की तस्वीर पलट दी.

बरकरार है राहुल-कमिंस का रिकॉर्ड

उनसे पहले रहाणे ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 19 गेंदों में तबाही मचाई थी. ये IPL इतिहास का भी संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है. उनके अलावा यूसुफ पठान और सुनील नरेन ने भी 15-15 गेंदों में ये कमाल किया था. सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम है. दोनों ने 14-14 गेंदों में ये रिकॉर्ड बनाया था.

आखिरी गेंद पर मिली जीत

17वें ओवर में जब पूरन आउट हुए, तब लखनऊ का स्कोर 6 विकेट पर 189 रन था. इसके बाद आयुष बडोनी ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए. फिर आखिरी ओवर में जबरदस्त ड्रामे के बीच आवेश खान और रवि बिश्नोई की आखिरी जोड़ी ने बिल्कुल आखिरी गेंद पर एक रन लेकर टीम को यादगार जीत दिलाई. पूरन को उनकी इस हैरतअंगेज पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *