श्रीलंका से मैच हारते ही भारतीय टीम के प्रशंसकों को मिली बड़ी खुशखबरी, BCCI ने इन 5 फ्लॉप क्रिकेटरों को रिटायर करने का लिया फैसला, देखें सभी नाम

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम को श्रीलंका से सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले में करारी शिकस्त मिली. टीम इंडिया 207 रन के लक्ष्य के जवाब में 190 रन ही बना सकी और 16 रनों से मुकाबला हार गई. टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद हर तरफ थू-थू हो रही है. भारतीय फैंस भी काफी निराश हैं. इसी बीच भारतीय प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर भारतीय खिलाड़ी काफी खुश हो सकते हैं.

दरअसल, हाल ही में ऐसी जानकारी मिली है कि बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए टी-20 टीम से पांच खिलाड़ियों को रिटायर करने का फैसला ले लिया है. यानी अब इन खिलाड़ियों को आप टी-20 टीम में खेलते हुए नहीं देख पाएंगे. इस लिस्ट में कई बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल है. आइए देखते हैं कौन कौन है वो.

ये हो सकते हैं वो पांच खिलाड़ी

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि अब चयनकर्ता T20 टीम में केएल राहुल को नहीं देखना चाहते और उनसे आगे देखा जा रहा है. ऐसे में अब केएल राहुल का भारत की T20 टीम में खेलना लगभग नामुमकिन है. केएल राहुल के अलावा बीसीसीआई विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को भी भारत की T20 टीम में अब आगे मौका नहीं देगी.

2024 T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हो रही टीम

हाल ही में बीसीसीआई की एक मीटिंग हुई थी जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई थी. इस मीटिंग के बाद सूत्रों से यह जानकारी मिली कि बीसीसीआई ने अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है और इसी वजह से अब T20 टीम में युवा खिलाड़ियों को मौके दिए जाएंगे और वर्ल्ड कप के लिए नई टीम तैयार की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *