एक बार फिर बदली भारतीय वनडे टीम, शिखर धवन की जगह इसे बनाया गया कप्तान, कई नए चेहरों की हुई एंट्री

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम इस समय फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां T20 सीरीज खेली जा चुकी है. कल से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू होने वाली है. लेकिन इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है. भारत की वनडे टीम में एक बार फिर से बड़े बदलाव हुए हैं. वनडे टीम में कई नए चेहरों की एंट्री हुई है और कप्तान भी बदला गया है. आइए देखते हैं कि कौन-कौन से खिलाड़ियों को वनडे टीम में शामिल किया गया है.

भारत की वनडे टीम में फिर हुआ बदलाव

दरअसल, न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश दौरे पर जाना है. यह दौरा दिसंबर के महीने में होगा और इस दौरे पर भारतीय टीम पहले तीन वनडे मैच खेलेगी, जिसके बाद दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे. बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में बहुत ज्यादा बदलाव हुआ है.

शिखर धवन नहीं ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत की कप्तानी शिखर धवन करेंगे. लेकिन बांग्लादेश दौरे पर रोहित शर्मा टीम इंडिया की कमान संभालते हुए नजर आएंगे. बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में विराट कोहली, केएल राहुल की भी वापसी हो चुकी है, जिन्हें न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया था. वहीं इस टीम में कुछ नए और युवा खिलाड़ी शामिल हुए हैं.

ये नए चेहरे हुए शामिल

बांग्लादेश दौरे पर भारत की वनडे टीम में रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, शाहबाज अहमद जैसे नए चेहरों को मौका दिया गया है. बता दें कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को वनडे टीम से आराम दिया गया है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

ऐसा है भारतीय टीम का बांग्लादेश दौरा

4 दिसंबर, पहला वनडे (ढाका) 12.30 बजे
7 दिसंबर, दूसरा वनडे (ढाका) 12.30 बजे
10 दिसंबर, तीसरा वनडे (ढाका) 12.30 बजे
14-18 दिसंबर, पहला टेस्ट (चिटगांव)
22-26 दिसंबर, दूसरा टेस्ट (ढाका)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *