BCCI की घटिया प्लानिंग के शिकार हुए भारतीय गेंदबाज, पांचो के पांचो खिलाड़ी हुए चोटिल, अब सभी हुए टीम से बाहर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय गेंदबाजों का बीते एक साल से बेहद ख़राब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इसकी बड़ी वजह है एक के बाद एक 5 खिलाड़ी चोटिल हो गए और सभी तेज गेंदबाज टीम से भी बाहर हो गए। 5 भारतीय खिलाड़ियों की चोट की वजह घटिया प्लानिंग रही और इसी वजह से दिल्ली की टीम तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में अपने 5 अहम गेंदबाजों के बिना ही उतरी।

चोटिल होने में इशांत शर्मा, नवदीप सैनी, मयंक यादव, सिमरजीत सिंह शामिल हैं, जबकि पिछले सीजन के कप्तान प्रदीप सागवान भी मौजूदा सीजन शुरू होने से पहले बाहर हो गए थे। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत साइड स्ट्रैन से जूझ रहे हैं।

दिल्ली के तेज गेंदबाज हुए चोटिल

वहीं बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा रहे नवदीप सैनी पेट में खिंचाव के चलते मैदान से दूर हैं। वो इस समय बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं। इशांत और नवदीप के अलावा इसी महीने के शुरुआत में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मयंक यादव हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। दिल्ली के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सिमरजीत सिंह टखने की चोट से जूझ रहे हैं।

अनुभवहीन के साथ उतरी दिल्ली की टीम

अनुभवी तेज गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में दिल्ली की टीम को तमिलनाडु के खिलाफ अनुभवहीन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना पड़ा। कुलदीप यादव, हर्षित राणा और प्रांशु ने कुछ समय पहले ही डेब्यू किया था। नीतीश राणा भी इस टीम का हिस्सा नहीं है।

खराब प्लानिंग रही वजह

गेंदबाजों की चोट के पीछे बड़ी वजह खराब प्लानिंग रही। DDCA के एक पदाधिकारी ने कहा कि,

“आपने सीजन शुरू होने से पहले कोई कैंप नहीं लगाया था। सहीं से कोई ट्रेनिंग सीजन नहीं हुआ और तेज गेंदबाज भी आधी अधूरी तैयारी के साथ उतरे थे। उन्होंने आगे कहा कि कोई भी योजना नहीं बनाई गई थी। न ही कोई विजन था और अब जो कुछ हुआ है, बिल्कुल वहीं हुआ है, जो बिना सिस्टम के होता है।हमारे कुछ तेज गेंदबाज सीजन से पहले अनफिट थे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *