पंत की जगह भारत को मिलेगा नया विकेटकीपर, तो रोहित को मिलेगा नया जोड़ीदार, बांग्लादेश के खिलाफ यह होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज़ और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए बांग्लादेश पहुंच गई है. 4 दिसंबर रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में वनडे सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा.

दोनों टीमों के लिहाज़ से यह मुकाबला काफी ज़्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है. जो टीम यह मैच अपने नाम करेगी उनके लिए आगे के मुकाबलों में फायदा रहेगा. अगर वह इसके बाद दूसरा वनडे हार भी जाते हैं तो उनके पास आखिरी मुकाबले में वापसी कर सीरीज़ जीतने का मौका होगा. तो आइये ऐसे में जानते हैं कि पहले मैच में भारत (Team India) की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है.

रोहित शर्मा और शिखर धवन करेंगे पारी का आगाज़

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज़ के पहले मुकाबले में एक बार फिर टीम इंडिया (Team India) के सबसे काबिल ओपनिंग जोड़ियों में से एक रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आएंगे. इंग्लैंड दौरे के बाद से हिटमैन और गब्बर एक दूसरे के साथ टीम के लिए ओपनिंग करते हुए नहीं नज़र आए. लेकिन इस बार बांग्लादेश में एक बार फिर दोनों एक ही टीम का हिस्सा होंगे. ऐसे में रोहित और धवन से एक अच्छी स्टार्ट की पूरी उम्मीद होगी. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर टीम के लिए जमकर रन बटोरे हैं.

विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर संभालेंगे मिडिल ऑर्डर की कमान

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली, उप कप्तान केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ मिडिल ऑर्डर की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे.

यह ऐसा घातक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ी क्रम है, जो किसी भी गेंदबाज़ी यूनिट की धज्जियां उड़ाने का दम रखता है. खासकर विराट कोहली इस समय ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं श्रेयस अय्यर का भी बल्ला न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जमकर बोला था. वह भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं अगर केएल राहुल और ऋषभ पंत का बल्ला भी चला तो टीम इंडिया एक विशाल स्कोर खड़ा कर सकती है.

अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर निभाएंगे फिनिशर की भूमिका

टीम (Team India) के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर बांग्लादेश के खिलाफ पहले मुकाबले में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नज़र आ सकते हैं. दोनों खिलाड़ी बल्लेबाज़ी में अच्छा दमखम दिखा सकते हैं. जोकि दोनों ने पहले भी किया है.

अक्षर ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ एक वनडे मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़कर टीम को मैच जिताया था. वहीं सुंदर का बल्ला हाल ही में हुई न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में जमकर गरजा था. उन्होंने आखिरी मुकाबले में एक शानदार अर्धशतक भी जड़ा था. इतना ही नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर भी आकर कुछ अच्छे शॉट्स लगा सकते हैं.

कुछ ऐसी दिखेगी टीम की गेंदबाज़ी

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी गेंदबाज़ों की गैरमौजूदगी में दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर पहले वनडे में टीम (Team India) की तेज़ गेंदबाज़ी की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते हैं. वहीं स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें तो अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर मीरपुर की धीमी पिच पर अहम भूमिका निभा सकते हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *