video : WTC फाइनल में इस प्लेइंग-XI से भारत चटाएगा ऑस्ट्रेलिया को धूल, भरत-रहाणे को मौका मिलना तय, 474 विकेट लेने वाला गेंदबाज होगा बाहर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के खत्म होने के बाद 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेला जाएगा. इसके लिए 30 मई से टीम इंडिया के खिलाड़ी लंदन के लिए रवाना होना शुरू जाएंगे. इस हाइबोल्टेज मुकाबले में रोहित शर्मा और पैट कमिंस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. रोहित शर्मा एंड कंपनी में रहाणे और पुजारी की वापसी होने जा रही है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा किन खिलाड़ियों को मौका मिलता है. इससे पहले एक नजर डाल लेते हैं  WTC फाइनल के लिए भारत की संभावित-XI पर.

रोहित शर्मा और शुभमन गिल कर सकते हैं ओपनिंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया की ओर से शुभमन गिल और रोहित शर्मा को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. दोनों खिलाड़ियों ने कई मौके पर टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज किया है.

गिल ने पिछले 2 महीनों में सभी फॉर्मेट्स में सेंचुरी बना चुके हैं. वह बल्ले के साथ अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. उनका बल्ला आईपीएल में आग उगल रहा है. वहीं रोहित ने भी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक लगाया था. ऐसे में यह दोनों सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं.

मध्य क्रम में रहाणे और पुजारा की हो सकती है वापसी

अब टीम के मध्य क्रम की बात करें लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की वापसी होने जा रही है. दोनों खिलाडियों मिडिल ऑर्डर में खेलने का काफी अनुभव है. पुजारा को टेस्ट प्रारूप में टीम इंडिया की रीढ माना जाता है. वह इन काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.जिसका फायदा उन्हें WTC Final में मिल सकता है. जबकि रहाणे आपीएल में अपनी बल्लेबाजी से प्राभावित किया है.

जिसके तहत वे ऑस्टेलिया के खिलाफ एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं. जबकि नंबर-3 पर विराट कोहली को खेलते हुए देखा जा सकता हैं. उन्होंने आईपीएल में सेंचुरी बनाकर बड़ी पारी खेलने के संकेत दे दिए हैं. वहीं विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत का खेलना लगभग तय है. इसके अलावा रवींद्र जडेजा टीम में ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा होगा भारत बॉलिंग यूनिट

अंत में गेंदबाजी की बात करें तो इंग्लैंड की फास्ट पिचों पर रोहित शर्मा तीन तेज गेंदबाजों का प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज मुख्य तेज गेंदबाजी की भूमिका निभा सकते हैं.

यह दोनों बॉलर अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. जो इंग्लैंड की फास्ट पिचों पर कंगारू के लिए काल साबित हो सकते हैं. जबकि उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को गेंदबाजी करते हुए देखा जा सकता है. स्पिनर गेंदबाज के रूप में रवींद्र जडेजा को जगह मिल सकती है.

भारत की संभावित WTC predicted playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *