भारत-श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच के दौरान हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा, शमी ने श्रीलंकाई कप्तान को किया आउट तो रोहित ने बुलाया वापस

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच के आखिरी ओवर में एक हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. दरअसल, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मैच के आखिरी ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को 98 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया, लेकिन इसके बाद सभी उस समय हैरान रह गए जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को आउट होने के बावजूद क्रीज पर वापस बल्लेबाजी के लिए बुला लिया.

मैच के आखिरी ओवर में हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

रोहित शर्मा की मदद पाकर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने भारत के खिलाफ शतक भी ठोक दिया और अंत में 108 रन बनाकर नाबाद रहे. बता दें कि ये घटना मैच के आखिरी ओवर की है, जब मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे और श्रीलंका के बल्लेबाज कासुन रजिता स्ट्राइक पर थे. आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी जब चौथी गेंद डालने जा रहे थे, तो उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को क्रीज छोड़ता देख मांकडिंग रन आउट कर दिया. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका तब 98 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

शमी ने श्रीलंकाई कप्तान को किया आउट तो रोहित ने बुलाया वापस

लेकिन सभी उस समय हैरान रह गए जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को 98 रनों पर आउट होने के बावजूद क्रीज पर वापस बल्लेबाजी के लिए बुला लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने खेल भावना की मिशाल पेश करते हुए आउट होने के बावजूद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को वापस बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर बुला लिया. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने इसके बाद अपना शतक भी पूरा किया और अंत में 108 रन बनाकर नाबाद रहे. मैच के बाद श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कप्तान रोहित शर्मा को धन्यवाद भी दिया.

घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल

इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बता दें कि टीम इंडिया ने मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 67 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया ने इसी के साथ ही श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. कोहली ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 113 रन की पारी खेली, जिससे भारत ने छह विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. कोहली ने 87 गेंद में 12 चौके और एक छक्का जड़ा. सलामी बल्लेबाजों कप्तान रोहित शर्मा (83) और शुभमन गिल (70) ने भी अर्धशतक जड़ने के अलावा पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़कर भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *