भारत ने बजाय डंका जय शाह के बयान से बौखलाया पाकिस्तान ,पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, रखी यह मांग

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को दिया गया है लेकिन पाकिस्तान को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक जोरदार झटका दिया है। भारतीय बोर्ड का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी, इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करोड़ों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाने से दो टूक से मना ही कर दी है, एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक अपनी मांग भी रख दी है।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए अपनी राष्ट्रीय टीम को पाकिस्तान की सरजमीं पर उतरने से साफ तौर पर मना कर दिया है। बीसीसीआई सचिव जैसा ने सीजीएम की वार्षिक बैठक में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भारतीय टीम को खेलने से मना कर दिया है। जय शाह ने सारी अटकलों को खारिज करते हुए एशिया कप के लिए दूसरे स्थान की मांग कर दी है जो पाकिस्तान के अलावा कहीं भी हो सकता है।

जैसा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान जाने से भारतीय टीम को रोक दी है। इससे तंगहाली से गुजर रहे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जबरदस्त नुकसान होने वाला है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले से पीसीबी को करोड़ों रुपए का नुकसान होने की उम्मीद है। जिसकी भरपाई मुश्किल होगी।

आपको खास बात बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम पिछले काफी दिनों से पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज बहुत मुश्किल से होती है। अक्सर भारत पाकिस्तान को आईसीसी के टूर्नामेंट में आमने-सामने खेलते हुए देखा जाता है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को एक उम्मीद जगी थी कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी और एशिया कप में पाकिस्तानी सरजमीं पर खेलेगी। लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं है कि भारतीय टीम पाकिस्तान की जमी पर उतर कर खेलेगी, इस पर पूरी तरह से विराम लग चुका है। अब एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नए अस्थल की तलाश में जुट जाएगी। ताकि उसको कुछ आय प्राप्त हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *