इंडिया को मिला कपिल देव जैसा आल राउंडर, 162 रन और 5 विकेट लेकर मैदान पर मचाई तबाही

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

पूरे विश्व में हर टीम अपने स्क्वाड में एक या दो ऐसे खिलाड़ी को रखना चाहती है। जो गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन दिखा पाए। तथा हर टीम में कोई ना कोई घातक ऑलराउंडर देखने को मिलता है। टीम इंडिया को कपिल देव के बाद हार्दिक पांड्या एक घातक ऑल राउंडर के रूप में मिले हैं। लेकिन आप भारत को हार्दिक पांड्या से खतरनाक ऑल राउंडर देखने को मिल सकता है। वर्तमान समय में यह खिलाड़ी अंडर-19 में खेलता हुआ नजर आ रहा है। उस खिलाड़ी का नाम रजा बावा है।

वर्तमान समय में रजा बावा अपने बल्ले और गेंद से कमाल के प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। अगर इसी तरह लंबे समय तक परफॉर्मेंस करते रहे तो 1 दिन जरूर इनको टीम इंडिया में मौका मिल सकता है। अंडर-19 के फाइनल के द्वारा उन्होंने उस मुकाबले में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। राजा बावा भविष्य में टीम इंडिया का नाम रोशन करने में सफल हो पाएंगे।

2022 के अंडर-19 टीम ने मचाया धमाल

रजा बावा ने अंडर-19 के फाइनल मुकाबले में 162 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए नजर आते हैं। तथा 4.50 इकॉनमी के साथ इन्होंने टोटल 9 विकेट चटकाए थे। इन्होंने 100 के स्ट्राइक रेट के साथ 252 रन बनाए। इनके इस प्रदर्शन को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी पूर्ण रूप से सफल हैं।

5 सालों तक गेंदबाजी के लिए रोक रखा थे पिताजी

इनके पिताजी ने 5 सालों तक गेंदबाजी करने के लिए रोक रखे थे। इनके पिता को जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। इनके पिता का नाम सुखविंदर बावा है जो कि पूर्व समय में युवराज सिंह के कोच हुआ करते थे।

एक इंटरव्यू में इनके पिता सुखविंदर जी कहते हैं कि, मैं चाहता था कि वह बल्लेबाज बने, ना कोई तेज गेंदबाज। जो 10 गेंदों का सामना भी नहीं कर सकता। मैंने अधिक से अधिक उसके बल्लेबाजी पर ध्यान दिया तथा उसे 5 साल तक गेंदबाजी करने से रोक रखा था।

हालांकि इन्होंने पंजाब के स्टेडियम में अपने पिता से छुपा कर के नवाजी करते हुए नजर आ रहे थे। अब इन्होंने अंडर-19 के फाइनल में 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *