IND vs WI: 6666 मैदान पर आया सूर्या नाम का तूफ़ान, अकेले की गेंदबाजो की धुनाई, 7 विकेट से जीत भारत ने रच दिया ये इतिहास

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच टी20 मैच की सीरीज का तीसरा टी20 मैच वार्नर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए मैच को विकेट सेवजीतकर अपने नाम कर ली है।

जिसके बाद सीरीज भारत के पक्ष में 2-1 से हो गई है। अब सीरीज में दो मैच बाकी है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर मेजाबन टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसपर वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। जबकि टीम इंडिया ने एक 165 रन के लक्ष्य को 19 ओवर्स में यानी 6 गेंद रहते ही हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज की तरफ से काईल मेयर्स की शानदार पारी

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। इस दौरान टीम के खिलाड़ी काईल मेयर्स ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 50 गेंद पर 146 के स्ट्राइक रेट से 73 रन की पारी खेली है। जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। इनके अलावा सलामी बल्लेबाज किंग ने ( 20 रन), निकोलस पूरन ( 22 रन), रोवमैन पॉवेल ने ( 23 रन) और सिमरन हाटमायर ने ( 20 रन) की पारी खेली। जिसके चलते वेस्टइंडीज टीम 164 तक के स्कोर तक पहुंच सकी।

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर्स में 35 रन देकर दो विकेट लिए थे। हार्दिक पांड्या ने चार ओवर्स में 19 रन देकर एक विकेट और अर्शदीप सिंह ने चार ओवर्स में 33 रन देकर एक विकेट लिया है।

टीम इंडिया को मिली 7 विकेट से जीत, रच दिया ये इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम 165 रन बनाने मैदान पर उतरी। जिसपर कैप्टन रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर मात्र 11 रन पर पवेलियन पहुंच गए। जिसके बाद श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की अच्छी साझेदारी हुई। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंद पर 76 रन की पारी खेली थी। जिसमे 8 चौके और 4 छक्के लगाए हैं। श्रेयस अय्यर ने 27 गेंद पर 24 रन बनाए हैं।

बता दें, जुलाई 2019 के बाद से भारत ने अब तक 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है, जिसमें से उसे 19 में जीत मिली है जबकि केवल दो में ही उसने हार का मुंह देखा है। इस मैदान पर किसी भी टीम का अब तक का यह सबसे बड़ा रन चेज है।

हार्दिक पांड्या महज चार रन पर आउट हो गए। जिसके बाद ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा ने मैच खतम किया। ऋषभ पंत ने 26 गेंद में 33 रन और दीपक हुड्डा ने सात गेंद में 10 रन बनाए हैं। जिसके बाद टीम इंडिया ने मैच को एक ओवर पहले ही सात से जीत लिया है। वेस्टइंडीज के गेंदबाज में अकील होसिन, डोमिनिक ड्रेक कर जेसन होल्डर को एक एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *