IND vs PAK, ODI World Cup 2023 भारत से 15 अक्टूबर को महासंग्राम, 5 शहरों में खेलेगा पाकिस्तान, जानें पूरा शेड्यूल!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और पाकिस्तान कब और कहां भिड़ेंगे, ये तय हो चुका है. बस इस पर फाइनल मुहर लगनी अभी बाकी है. वो इसलिए क्योंकि BCCI ने अभी सिर्फ ड्राफ्ट शेड्यूल ICC को सौंपा है, जो अपने फाइनल रूप में तब आएगा जब सभी सदस्य देश उस पर रजामंदी जता देंगे. भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के ड्राफ्ट शेड्यूल में पाकिस्तान के भी पूरे कार्यक्रमों की भी घोषणा कर दी गई है. हालांकि, वर्ल्ड कप खेलने पाकिस्तान भारत आएगा या नहीं, इस पर स्थिति अभी साफ नहीं है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने लीग मुकाबले पाकिस्तान की टीम भारत के 5 शहरों में खेलेगी. इन 5 शहरों में एक शहर तो अहमदाबाद ही होगा, जहां 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा. इस हाई-वोल्टेज मुकाबले के लिए दुनिया के सबसे बड़े मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम से बेहतर वेन्यू हो भी नहीं सकता था.

हालांकि, भारत के खिलाफ मुकाबला टूर्नामेंट में पाकिस्तान का पहला मैच नहीं होगा. वो अपने अभियान का आगाज इस मुकाबले से हफ्ते भर पहले ही कर चुका होगा. दरअसल, टूर्नामेंट के ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान 6 अक्टूबर को अपना पहला मैच हैदराबाद में खेलेगा. इसके बाद दूसरा मैच भी 12 अक्टूबर को हैदराबाद में ही खेलेगा. ये दोनों मुकाबले उसके वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली टीम के साथ होंगे.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान अपना तीसरा मैच भारत के साथ 15 अक्टूबर को खेलेगा. जबकि चौथे मैच में बेंगलुरू के मैदान पर 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला करेगा. 23 अक्टूबर को पाकिस्तान की भिड़ंत अफगानिस्तान के साथ होगी. जबकि 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका की चुनौती का वो सामना करेगा. ये दोनों मुकाबले चेन्नई में खेले जाएंगे.

कोलकाता में पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश की चुनौती का सामना करेगी. ये मैच 31 अक्टूबर को होगा. वहीं न्यूजीलैंड से वो 5 नवंबर को बेंगलुरू में भिड़ेगा. ये मैच डे-नाइट ना होकर दिन में खेला जाएगा. इसके बाद 12 नवंबर को पाकिस्तान की टीम कोलकाता का सामना करेगी.बता दें कि, ये सभी अभी प्रस्तावित शेड्यूल के मुताबिक हैं, जिन पर अगले हफ्ते तक फाइनल मुहर लगने की संभावना है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *