IND vs BAN: पंत-राहुल या शार्दुल, टीम इंडिया का असली सिरदर्द, फंसा Playing 11 का पेंच

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

मीरपुर का शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम तैयार है. बस कुछ घंटों का इंतजार है. इन कुछ घंटों के बाद खत्म हो जाएगा 7 साल का इंतजार. वही सात साल, जिसमें टीम इंडिया ने बांग्लादेश में जाकर कोई सीरीज नहीं खेली. ये इंतजार रविवार 4 दिसंबर को खत्म होगा, जब मेजबान बांग्लादेश से टकराने के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया इस सीरीज के साथ ही विश्व कप की अपनी तैयारियों की विधिवत शुरुआत करेगी. ऐसे में सवाल यही है कि पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में कौन टीम इंडिया के लिए दम दिखाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार के बाद कप्तान रोहित समेत कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. इसमें केएल राहुल और विराट कोहली प्रमुख थे. ऐसे में इन खिलाड़ियों की वापसी से इस सीरीज को लेकर खासी उत्सुकता है. हालांकि, टीम इंडिया अभी भी चोट और वर्कलोड मैनेजमेंट जैसे कारणों से कुछ खिलाड़ियों के बिना इस सीरीज में उतर रही है.

रोहित के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द

ऐसे में इस सीरीज में भी भारतीय टीम अपने पूरे मजबूत स्क्वॉड के साथ नहीं है. हालांकि, बैटिंग में शीर्ष पांच स्थान लगभग तय हैं- रोहित, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल. सवाल ये है कि क्या ऋषभ पंत को मौका मिलेगा या नहीं? ये सवाल इसलिए है क्योंकि एक तो उनकी फॉर्म अच्छी नहीं है और उस पर उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल करने से छठें गेंदबाजी विकल्प की कमी हो जाएगी.

ऑलराउंडरों पर सारा दारोमदार

हालांकि, पंत को छोड़ना इतना आसान भी नहीं है क्योंकि टीम इंडिया के पास कोई ऐसा ऑलराउंडर भी नहीं है, जिसकी बल्लेबाजी पर पूरी तरह से भरोसा किया जा सके. जाहिर तौर पर वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर अपनी बैटिंग का कमाल दिखा चुके हैं, लेकिन इनमें से कोई भी नियमित बल्लेबाज की भूमिका नहीं निभाता. इसके बावजूद टीम इंडिया को इन पर भरोसा जताना होगा और 6 गेंदबाजों की कमी पूरी करने के लिए उसके पांचों बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा.

संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *