13 चौके- 10 छक्के.., निकोलस पूरन ने बल्ले से बरसाई आग, फाइनल मैच में 249 के तूफानी स्ट्राइक रेट से ठोका डाले 137 रन

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

निकोलस पूरन ने बल्ले से बरसाई आग, फाइनल मैच में 249 के तूफानी स्ट्राइक रेट से ठोका डाले 137 रन :- वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों वनडे फॉर्मेट में भारत के खिलाफ भले रनों के लिए तरस रही हो. लेकिन उसके एक सुपरस्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) इन दिनों अमेरिका में चल रही मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में तूफानी अंदाज में रन बना रहे हैं. रविवार देर रात (भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह) ताबड़तोड़ शतक ठोककर अपनी टीम को इस लीग के पहले सीजन का विजेता बना दिया.

फाइनल मैच में 249 के तूफानी स्ट्राइक रेट से ठोका डाले 137 रन

दरसअल इस खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिएटल ऑर्कस ने ओपनर क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी एमआई की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। शुरूआती में ही एमआई की सालमी बल्लेबाज पवेलियन लोट गए। इसके बाद संकट के समय में कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) बल्लेबाजी करने उतरे। यहां से उन्होंने टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर उठाई और तूफानी शतक जड़ा।

पूरन ने 137 रन की नाबाद पारी खेली

एमआई के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने तीसरे नंबर बल्लेबाजी करते हुए 137 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने शुरुआत से ही आक्रमक शॉट्स लागय। अपनी इस विध्वंशक पारी में पूरन ने सिर्फ 55 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उनके बाले से 10 चौकों और 13 छक्कों निकले। यानि 118 रन उन्होंने सिर्फ 23 गेंदों में बाउंड्री के जरिये बना डाले। अगर इस दौरान उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह 249 का रहा। इस पारी के बदौलत एमआई की टीम ये मैच जीत गई। हैरानी की बात तो यह है कि चौके-छक्को की ही मदद से उन्होंने महज 19 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *