अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी भारतीय टीम, तो T20 वर्ल्ड कप जीतने की बनेगी प्रबल दावेदार

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आप तो जानते ही होंगे कि कुछ दिनों बाद टी20 विश्वक होने जा रहा है। जहां हर टीम ने अपनी कमर कस ली है। ऐसे में बीसीसआई ने भी अपने 15 सदस्यों की टीम का एलान कर दिया है। जिस की कमान रोहित शर्मा के हाथ में दी है।

एशिया कप में चोट की वजह से बाहर हुए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की भी टीम में वापसी हो गई है। वहीं ऑफस्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया गया है। एशिया कप में भारत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था।

ऐसे में भारतीय टीम मेनेजमेन्ट चाहेगा कि टी20 विश्वकप में एशिया कप वाली गलती ना हो। ऐसे में उनके लिए 15 खिलाडियों में 11 सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों को चुनना मुश्किल होगा। क्योंकि टी20 विश्वकप के लिए चुने गए सभी 15 खिलाडी मेच विनर है औऱ भारत को हर परिस्थिति में से बाहर निकाल सकते है।

ऐसे में आज हम आप को इस आर्टिकल में उन 11 खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है। जो कि 2022 का टी20 विश्वकप भारत के नाम करवा सकते है। तो आइए इस कोम्बिनेशन के बारे में विस्तार से जानने का प्रयास करते है।

रोहित के साथ कोहली को मिल सकता है ओपनिंग का मौका

एशिया कप में अफगानिस्तान के साथ मैच में रोहित को आराम दिया गया था। ऐसे में इस मैच में विराट को ओपनिंग करने का मौका मिला था। विराट ने मौके का फायदा उठाते हुए दमदार 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

इस पारी को देखते हुए देखा जा रहा है कि टी20 विश्वकप में रोहित के साथ विराट को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। वहीं नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव को भेजा जा सकता है।

ये बल्लेबाज मध्यक्रम में संभालेंगे मोर्चा

नंबर 3 तीन सूर्यकुमार यादव वहीं नंबर 4 पर ऑलराउन्डर हार्दिक पंड्या को भी आजमाया जा सकता है। वहीं केएल राहुल को नंबर 5 के लिए बल्लेबाजी पर भेजा जा सकता है। वहीं फिनिशर के लिए दिनेश कार्तिक भारत के लिए उपयोगी है।

निचले क्रम में इन बल्लेबाजों पर होगी जिम्मेदारी

भारत के धाकड ऑलराउन्डर रविन्द्र जडेजा की गैरमोजूदगी में नंबर 7 पर अक्षर पटेल वहीं नंबर 8 पर हर्षल पटेल को बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। जबकि नंबर 9 पर भुवनेश्वर और आखिरी दो जगह पर बुमराह और चहल के भेजा जाएगा।

इन खिलाडियों को रखा गया है स्टैंडबाई मोड पर

बता दें कि टी20 विश्वकप के लिए 15 सदस्यों की टीम के अलावा मोहम्मद शमी, दीपक चहर, रवि बिश्नोई और श्रेयर एय्यर जैसे खिलाडी को टीम में स्टैंडबाई मोड पर रखा गया है। अगर कोई खिलाडी चोटिल या अस्वस्थ होता है तो उनके स्थान पर इन खिलाडियों को मौका दिया जाएगा।

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाई प्लेयरों की लिस्ट – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *