अगर भारत को जीतना है टी20 वर्ल्ड कप 2022 तो जल्दी से जल्दी इन 2 खिलाड़ियों को कर देना चाहिए टीम इंडिया से बाहर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम ने एशिया कप (ASIA CUP 2022) में काफी परफॉर्म किया है. ग्रुप मैचों में तक तो टीम में लय में दिखी, लेकिन उसके बाद टीम ने टॉप 4 में आने तक अपनी लय खो दी और एक बाद एक मैच गंवाकर एशिया कप से बाहर हो गई. टीम ने पहले पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना किया, इसके बाद टीम को श्रीलंका से हार झेलनी पड़ी. अब टीम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) के लिए तैयारी करनी है.

टी20 वर्ल्ड (T20 WORLD CUP) के लिए रवाना होने से पहले टीम को पूरी तरह से एक मज़बूत टीम तैयार करनी है. इस टीम को तैयार करने के लिए टीम के पास ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो घरेलू सीरीज़ें हैं. हम आपको टीम में शामिल दो ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) के लिए टीम से बाहर कर देना चाहिए.

ये खिलाड़ी बड़े मैचों में होते हैं फ्लॉप

भारतीय टीम से स्टार ओपनर केएल राहुल (KL RAHUL) अक्सर बड़े मैचों में फ्लॉप ही दिखाई देते हैं. फिर चाहें आप साल 2021 के टी20 वर्ल्ड (T20 WORLD CUP 2021) में पाकिस्तान के खिलाफ देख लें, या एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ़ देखें.

दोनों ही मैचों में केएल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे. केएल राहुल ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38.8 की औसत से 1901 रन बनाए हैं. राहुल की जगह टीम में शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को शामिल किया जा सकता है.

ये विकेटकीपर बल्लेबाज़ हो रहा है फ्लॉप

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत लगातार सीमित ओवरों के क्रिकेट में फ्लॉप होते दिखाई दे रहे हैं. ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में लाजवाब हैं, लेकिन सीमित ओवरों में उनको टीम में रखना कुछ ठीक नहीं दिखाई देता है.

ऋषभ पंत की जगह टीम में दिनेश कार्तिक को शामिल किया जा सकता है. कार्तिक इन दिनों शानदार लय में दिखाई दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *