“अगर वो दोनों बेवकूफी नहीं करते तो भारत की जीत पक्की थी” पाकिस्तान से मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने इन 2 खिलाड़ियों को माना जिम्मेदार, कोहली के लिए कही ये बात

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर सुपर 4 में पहली जीत दर्ज कर ली है। Asia Cup 2022 में टीम इंडिया को पहली हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान ने ये मुकाबला 5 विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया।

1 हफ्ते में ही भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर टक्कर देखने को मिली। पिछली बार दोनों टीमें Asia Cup 2022 के दूसरे मैच के दौरान भिड़ी थीं। उस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी थी, लेकिन इस बार पाकिस्तान मुकाबला जीतने में कामयाब रहा।

रोहित ने की पाकिस्तान के बल्लेबाज़ी की तारीफ

मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा,  “यह एक उच्च दबाव का खेल है, जिसे हम जानते हैं। आपको हर बार इसमें रहना होगा। ऐसा खेल बहुत कुछ ले सकता है। रिजवान और नवाज के बीच अच्छी पार्टनरशिप होने पर भी हम शांत थे। लेकिन यह साझेदारी जाहिर तौर पर थोड़ी लंबी चली और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।”

रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी लाइन अप की प्रशंसा करते हुए आगे कहा कि “अगर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस तरह के खेल उनमें से सर्वश्रेष्ठ ला सकते हैं। ये ऐसे खेल हैं जो उन्हें बना सकते हैं। वे इसे अतीत में कर चुके हैं। दूसरी टीम में भी एक वर्ग है। और हम इससे हैरान नहीं हैं। हम समझते हैं कि दूसरी पारी में पिच थोड़ी बेहतर हो जाती है। यह हमारे लिए अच्छी सीख है। मुझे लगा कि यह अच्छा स्कोर है। कोई भी पिच, कोई भी स्थिति जब आप 180 रन बनाते हैं तो यह अच्छा स्कोर होता है।”

हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत को माना रोहित शर्मा ने हार का जिम्मेदार

रोहित शर्मा ने आगे कहा, “हमें आज बहुत कुछ सीखने को मिला – इस तरह के स्कोर का बचाव करते समय हमें किस तरह की मानसिकता रखने की जरूरत है। जैसे मैंने कहा कि आपको पाकिस्तान को श्रेय देना होगा। उन्होंने हमसे बेहतर खेला है।”

विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए रोहित शर्मा ने कहा “फॉर्म शानदार है (कोहली की बात करें तो)। लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के लिए किसी की जरूरत थी जब दूसरे आउट हो रहे थे। उन्होंने उसी टेम्परामेंट से बल्लेबाजी की। विराट का वह स्कोर हासिल करना टीम के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण था। उस वक्त हार्दिक और ऋषभ के विकेट की जरूरत नहीं थी। लेकिन हम खुले दिमाग से खेलना चाहते हैं। उस दृष्टिकोण को अपनाने के दौरान आपको हमेशा सफलता नहीं मिलेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *