“मैं झूठ नहीं बोलूंगा लेकिन…” KL राहुल ने सीरीज जीताने वाले आश्विन को दरकिनार कर सीधे तौर पर इसे माना जीत का HERO, कही बड़ी बात

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल की कप्तानी में भारत ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से हरा कर श्रृंखला अपने नाम कर लिया।

चौथे दिन भारतीय टीम को 100 रनों की दरकार थी और उनके हाथ में चार विकेट थे ऐसे में श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर शानदार खेल दिखाते हुए भारतीय टीम को 3 विकेट शेष रहते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई। इस जीत के बाद कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने इस रोमांचक मैच को लेकर अपनी राय दी।

केएल राहुल ने कहा मैं तनाव में ड्रेसिंग रूम में था

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान केएल राहुल ने संजय मांजरेकर से कहा कि,

‘आप खेल रहे खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं (ऐसी स्थिति के दौरान)। हमने यह महसूस करने के लिए काफी क्रिकेट खेली है कि कोई हमें मैच जिताने के लिए आगे आयेगा। लेकिन मैं झूठ नहीं बोलूंगा, ड्रेसिंग रूम में काफी तनाव था। यह बल्लेबाजी के लिए कठिन विकेट था, उन्होंने हमें दोनों पारियों में दबाव में रखा। यह कुछ हद तक नई गेंद की सतह थी, एक बार गेंद नरम हो जाने पर रन बनाना आसान हो जाता था। यह बात थी कि कौन नई गेंद को बेहतर तरीके से खेलता है। हमने आदर्श (चेस में) से कुछ अधिक विकेट गंवाए, लेकिन हमने अपना काम किया। हमे उम्मीद थी कि हम जीत हासिल करेंगे। वह (गेंदबाजी आक्रमण) पिछले कई वर्षों से ऐसा ही है। हाल के वर्षों में हम जहां भी विदेश गए हैं, हमने बेहतर काम किया है।’

लगातार खराब फार्म से जूझ रहे हैं केएल राहुल

केएल राहुल भारतीय टीम के उप कप्तान हैं, परंतु बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा को अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके वजह से उनकी जगह के राहुल को टेस्ट श्रृंखला का कप्तान बनाया गया।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में कप्तान बनने के बाद केएल राहुल से सभी को उम्मीद थी कि वे अपनी फार्म को बतौर कप्तान प्राप्त कर लेंगे, परंतु ऐसा नहीं हुआ और वे दोनों टेस्ट मैच की चारों पारियों में पूरी तरह से फ्लाप रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *