मै भारत को अपना जीवन समर्पण कर दूंगा मौका मिले या न, आयरलैंड के मिले प्रस्ताव को ठुकराकर संजू ने जीता सभी का दिल

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम के विकेटकीपर और दिग्गज बल्लेबाज संजू सैमसन इस समय भारतीय टीम के सबसे चहेते खिलाड़ी में से एक है। हाल ही में हुए भारत बनाम न्यूजीलैंड दौरे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिलने पर सोशल मीडिया से लेकर पूरे क्रिकेट जगत में भूचाल मचा हुआ था।

सभी लोग उनको भारतीय टीम मैं खेलता देखना चाहते हैं । लोगों ने यह भी कहा कि बीसीसीआई ने संजू सैमसन के साथ नाइंसाफी की है। लेकिन इसी बीच सैमसंन को आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से खेलने का प्रस्ताव भेजा गया है, जिस पर संजू सैमसन ने भी अपनी इच्छा बताते हुए सभी का दिल जीता है।

संजू सैमसन ने दिखाया त्यागशीलता

भारतीय टीम की युवा विकेटकीपर और दिग्गज बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं संजू सैमसन। सैमसन ने आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव को त्याग करते हुए ठुकरा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि संजू ने आयरलैंड के प्रस्ताव को स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वह हर हाल में भारत की ओर से खेलना चाहेंगे । इसके अलावा किसी और देश के लिए खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया था संजू सैमसन को खेलने का प्रस्ताव

आयरलैंड क्रिकेट ने संजू सैमसन को आयरलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का प्रस्ताव भेजा था। जिसमें उन्होंने बोला था कि संजू सैमसन को हर एक मुकाबले में खेलने का मौका मिलेगा। लेकिन संजू सैमसन इस प्रस्ताव को साफ इनकार कर दिया है।

संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए 2015 में अपना इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि संजू को अभी लगातार मौके नहीं मिल पाए हैं, और जब मौका दिया गया तो संजू ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन इस समय के बेहतरीन खिलाड़ी में से एक माने जाते हैं संजू सैमसन जो अपनी फिटनेस से और अपने लंबे शॉट लगाने से काफी पसंद किए जाते हैं। भारतीय टीम के सबसे होनहार खिलाड़ी में से एक है। संजू सैमसन ने अब तक भारत के लिए 11 वनडे और 16 T20 मैच खेले हैं। जिनमें से इन्होंने वनडे में 330 रन और T20 में 296 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *