सूर्य की ‘गर्मी’ से कैसे बचेगा न्यूजीलैंड? आज टीम इंडिया में होंगे 2 बड़े बदलाव, दिखेगा रफ्तार का सुल्तान!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आज टीम इंडिया जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे व निर्णायक मुकाबले में उतरेगी तो दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें फिर सूर्यकुमार पर टिकी होंगी, जो हर बार अपनी नायाब पारी से सभी को हैरान कर जाते हैं। पिछले मैच में शतक लगाने वाले सूर्य से फैंस एक और अफलातूनी पारी की उम्मीद लगाए बैठे होंगे। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है और वह एक और जीत के साथ सीरीज अपने नाम करना चाहेगा वहीं मेजबान सीरीज को ड्रॉ कराने की पूरी कोशिश करेंगे।

शून्य से शुरुआत में हो रही झिझकमैनेजमेंट के लिए यह सिरदर्द वाला मैच साबित हो सकता है क्योंकि सवाल उठ रहा है कि क्या सीरीज के टीम अंतिम टी20 मैच में उमरान मलिक और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को मौका देगी या नहीं। टी20 विश्व कप में एक बार फिर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के बाद संभावना थी कि भारत कुछ अन्य खिलाड़ियों को आजमाएगा लेकिन अगर दूसरे टी20 के टीम संयोजन को देखें तो संकेत मिलते हैं कि टीम शून्य से शुरुआत करने को लेकर झिझक रही है।

पावरप्ले अभी भी चिंता का सबबसूर्यकुमार यादव के शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन को छोड़ दें तो भारतीय टीम को दूसरे मैच में एक बार फिर 160 रन का स्कोर खड़ा करने में जूझना पड़ता जो ऑस्ट्रेलिया में हुए विश्व कप की याद दिलाता है जहां भारतीय टीम बड़े स्कोर खड़े करने में विफल हो रही थी। पावरप्ले में भारत का रवैया बड़ी चिंता का सबब है। दूसरे टी20 में शीर्ष क्रम में ईशान किशन के साथ ऋषभ पंत को आजमाया गया लेकिन वांछित नतीजे नहीं मिले। पंत के स्तर को देखते हुए सीरीज के अंतिम मैच में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

उमरान को मिलना मौका संभवसैमसन ऐसे बल्लेबाज हैं जो तुरंत प्रभाव छोड़ सकते हैं लेकिन टीम उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं कर रही। सबसे बड़ी निराशा हालांकि दूसरे टी20 में उमरान मलिक को शामिल नहीं करना रही। यह साबित हो चुका है कि टी20 क्रिकेट में भारत को एक तूफानी गेंदबाज की दरकार है और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। इस साल तीन टी20 खेलने वाले उमरान को जसप्रीत बुमरा की गैरमौजूदगी में शीर्ष टीम के खिलाफ खेलने के दबाव का सामना करने का मौका दिया जाना चाहिए था।

भारत vs न्यूजीलैंड, तीसरा टी20, नेपियर

आमना-सामना (Ind vs Nz Head To Head
)

  • कुल मुकाबले 21
  • भारत जीता 10
  • न्यूजीलैंड जीता 9

संभावित प्लेइंग XI ( Playing XI)
भारत: ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी (कप्तान), ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और लॉकी फर्ग्युसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *