T20 वर्ल्ड कप के लिए कितनी तैयार टीम इंडिया? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 48 ओवर में लुटाए 487 रन, दो बल्लेबाजों को छोड़ कोई नहीं बना पाया 80 से ज्यादा रन

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज काफी महत्वपूर्ण थी। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम सीरीज 2-1 से जीत गई, लेकिन एशिया कप में सामने आई दिक्कत दूर नहीं हो पाई। टीम के लिए गेंदबाजी परेशानी का सबब बनी हुई है। भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल हों या जसप्रीत बुमराह डेथ ओवर्स में महंगे साबित हो रहे हैं। ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने तीनों ही मैचों में अच्छी गेंदबाजी की। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। तीन मैचों मे भारतीय गेंदबाजों ने सिर्फ 48 ओवर में 487 रन लुटा दिए।

हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने की खराब गेंदबाजी

मोहाली में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी इतनी खराब रही थी कि ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों का विशाल टारगेट 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। एशिया कप के बाद भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में भी 19वें ओवर में खूब रन लुटाए। डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट चोट से वापसी कर रहे हर्षल पटेल ने भी तीनों मैच में खूब रन दिए।

जसप्रीत बुमराह ने भी 19वें ओवर में लुटाए रन

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट से उबरकर दूसरे टी20 में शानदार गेंदबाजी की, लेकिन हैदराबाद में उन्होंने 50 रन लुटा दिए। 19 वें ओवर में उन्होंने 18 रन दिए। युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन भी खराब रहा। पहले मैच में उन्होंने 3.2 ओवर में 1 विकेट लिए और 42 रन दिए थे। दूसरे मैच में 1 ओवर में 12 रन दिए और तीसरे में 4 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट लिए। हार्दिक पांड्या छठे विकल्प हैं और उनका प्रदर्शन भी ऐसा ही रहा। पहले मैच में उन्होंने 2 ओवर में 22 रन दिए। दूसरे में 1 ओवर में 10 और तीसरे में 3 ओवर में 23 रन दिए। उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

सूर्यकुमार यादव ने टीम के लिए सीरीज में सबसे ज्यादा 115 रन बनाए

सीरीज में बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर बात करें तो पहले मैच में केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ा तो दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने 20 गेंदों पर 46 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे मैच में अर्धशतक जड़ा। हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बल्ले से सबसे अच्छा रहा। उन्होंने 3 मैचों में 105 की औसत से 105 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने टीम के लिए सीरीज में सबसे ज्यादा 115 रन बनाए।

रोहित, राहुल और विराट को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत

रोहित, राहुल और विराट तीन मैचों को मिलाकर 80 रन के अंदर ही रह गए। विराट ने 76 तो रोहित ने 74 और राहुल ने 66 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने 17 रन बनाए, लेकिन उन्हें काफी कम गेंदें खेलने को मिलीं। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टॉप-3 बल्लेबाजों से लगातार रन की जरूरत है। एक – दो मैच में चलने से बात नहीं बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *