सेमीफाइनल हारकर फूट-फूटकर रोये हिटमैन रोहित, शमी-कोहली ने छुपाया मुंह, पांड्या का टूटा दिल : VIDEO

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का सफर शर्मनाक हार के साथ खत्म हुआ. एडिलेड में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार मिली जिसने टीम इंडिया का 15 साल का इंतजार खत्म नहीं होने दिया. भारत 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है. इस हार ने फैंस के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा का दिल तोड़ दिया. इस पूरे टूर्नामेंट में रोहित का बल्ला भी खास कमाल नहीं कर पाया और न ही उनकी कप्तानी में टीम इंडिया.

रोहित शर्मा के लिए हार के बाद का समय काफी मुश्किल था. वह मैदान से बाहर निकलकर डगआउट में जाकर अकेले बैठ गए. वह किसी से बात नहीं कर रहे थे और काफी निराश नजर आए. उनकी आंखे भरी हुई नजर आई. तभी राहुल द्रविड़ उनके पास आकर बैठे और बात करके उन्हें संभालने की कोशिश की. हालांकि रोहित को देखकर ऐसा लग रहा था कि उनपर किसी भी बात का असर नहीं हो रहा है.

रोहित ने इंग्लैंड के ओपनर्स को दिया जीत का श्रेय

हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा, मैं काफी निराश हूं. हमने काफी मेहनत से स्कोर खड़ा किया. हमने गेंदबाजी अच्छी नहीं की. यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है कि नॉकआउट में दबाव को कैसे झेलते हैं. शांत रहने की जरूरत है. हम शुरुआत में ही घबरा रहे थे. आपको उनके ओपनर्स को श्रेय देना होगा.

रोहित के प्लान ने नहीं किया काम

पहले ओवर में गेंद स्विंग हो रही थी लेकिन ही एरिया से नहीं. हम जानते थे कि जो रन बनाए हैं वह बहुत ज्यादा नहीं हैं और इसका अंदाजा भी था. जब हमने पहला मुकाबला जीता उसने दिखाया था कि हम क्या है. बांग्लादेश के खिलाफ थोड़ा मैच थोड़ा ट्रिकी था. तब भी नौ ओवर में 85 रन डिफेंड करना आसान नहीं था लेकिन हमने खुद पर संयम रखा और कर दिखाया. हम आज ऐसा नहीं कर सके. जब आपका प्लान काम नहीं करता है आप मुश्किल में होते हैं.

भारत की शर्मनाक हार

स्टार बल्लेबाजों के बल्ले ऐन मौके पर खामोश रहे, गेंदबाजों को लय नहीं मिल सकी और आईसीसी टूर्नामेंटों में बड़े मैच हारने का भारत का सिलसिला जारी है. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली दस विकेट से हार ने भारतीय टीम का 11 साल बाद आईसीसी खिताब जीतने का सपना और दुनिया भर में करोड़ों भारतीयों का दिल भी तोड़ दिया. एलेक्स हेल्स और कप्तान जॉस बटलर के नाबाद अर्धशतकों और पहले विकेट के लिये 170 रन की रिकॉर्ड अटूट साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत को दस विकेट से रौंदकर टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना पाकिस्तान से होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *