लगातार चार शतक के बाद ठोका दोहरा शतक ,टीम इंडिया के लिए खेलना तय, बीसीसीआई सचिन जय शाह ने ट्वीट कर कही ये बात

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

विजय हजारे ट्रॉफी में आज यानि 21 नवंबर को तमिलनाडू और अरूणाचल प्रदेश (TN vs AP) के बीच मुकाबला खेला। इस मुकाबले में तमिलनाडु ने रिकॉर्ड 435 रनो की जीत दर्ज की। 507 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरूणाचल की टीम महज 71 रनो पर सिमट गई। अरूणाचल का कोई भी बल्लेबाज तमिलनाडू की धाकड़ गेंदबाजी के आगे टिक नही सका।

तमिलनाडु की तरफ से गेंदबाजी में सबसे ज्याद 5 विकेट मणिमारन सिद्धार्थ ने लिए। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत विपक्षी टीम ज्यादा देर तक मैदान पर खड़ी नहीं हो पाई और इस मुकाबले में उन्हें सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा।
435 रनो से जीता तमिलनाडु

तमिलनाडु की टीम ने अरूणाचल (TN vs AP) के सामने 507 रनो का विशाल लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए अरूणाचल की टीम 28.4 ओवरो में  सिर्फ 71 रन ही बना सकी। अरूणाचल टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। दोनो सलामी बल्लेबाज नीलम ओबी और रोहन शर्मा महज 11 के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन चले गए।

उसके बाद क्रीज पर जो भी बल्लेबाज आया वो ज्यादा देर तक तमिल गेंदबाजो का सामना नहीं कर सका। इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 17 रन कप्तान कामशा यांगफो ने बनाए। वहीं तमिल की तरफ से  मणिमारन सिद्धार्थ ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटके। उनके अलावा एम मोहम्मद और आर सिलंबरासन ने 2-2 विकेट लिए और रविश्रीनिवासन को 1 विकेट मिला। 

नारायण जगदीशन ने खेली रिकॉर्ड 277 रनों की पारी

विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के एलीट ग्रुप सी राउंड- 6  में आज तमिलनाडु और अरूणाचल प्रदेश (TN vs AP) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में चैन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके एन जगदीसन ने धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने अरूणाचल के गेंदबाजो की अपनी बल्लेबाजी के दम पर आड़े हाथो लिया।

पहले बल्लेबाजी करने आए तमिलनाडू की टीम ने 506 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर का सबसे बड़ा श्रेय जगदीशन को जाता है। उन्होंन विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 277 रनो की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 141 गेंदो का सामना किया। उन्होंने पारी में 25 चौके और रिकॉर्ड 15 गगनचुंबी छक्के जड़े।

साई सुदर्शन और जगदीशन ने की रिकॉर्ड 416 रनों की साझेदारी

Narayan Jagadeesan की पिछली पांच पारियां

बनाम आंध्र प्रदेश- 114*, 13 नवंबर

बनाम छत्तीसगढ़- 107, 15 नवंबर

बनाम गोवा- 168, 17 नवंबर

बनाम हरियाणा- 128, 19 नवंबर

बनाम अरुणाचल प्रदेश- 277, 21 नवंबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *