4 मैचों में ठोक दिए 4 शतक, केएल राहुल को रिप्लेस को तैयार, फिर भी टीम इंडिया में नहीं मिल रहा मौका

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

हाल ही में भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतकर लौटी है। बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी।

इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में एक युवा बल्लेबाज को शामिल किया था, हालांकि दोनों ही मैचों में यह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सका। वही भारत लौटते ही इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में कहर मचाते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। बता दें कि पिछले कई समय से यह खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बन रहा है

भारत लौटते ही इस खिलाड़ी ने खेली बड़ी पारी

गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की कमान केएल राहुल के हाथों थी। उनके कप्तानी में अभिमन्यु ईश्वरन को दोनों ही मैचों में टीम में शामिल नहीं किया गया। यानी पूरी सीरीज में अभिमन्यु ईश्वरन केवल बेंच पर ही बैठे दिखाई दिए।

वहीं भारतीय टीम के लिए अभिमन्यु ईश्वरन ने अभी तक अपना डेब्यू मैच नहीं खेला है। दूसरी तरफ भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल लगातार फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में बतौर ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन उन्हें रिप्लेस करने की क्षमता रखते हैं।

नागालैंड के गेंदबाजों पर पड़े भारी

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभिमन्यु का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। नागालैंड की पहली पारी में अभिमन्यु ईश्वर ने 218 गेंदों में 170 रन बनाए हैं। इस दौरान अभिमन्यु ईश्वर ने कुल 16 चौके भी लगाए।

वही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह उनका लगातार चौथा शतक है। इतना शानदार प्रदर्शन के बाद भी वह भारतीय टीम में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं।

विराट की कप्तानी में भी रह चुके हैं टीम इंडिया का हिस्सा

हालांकि बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में यह पहली बार नहीं था जब अभिमन्यु ईश्वरन स्क्वाड का हिस्सा बने थे इससे पहले भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल मैच में वह भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड गए थे।

हालांकि उस समय विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में भी उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं मिल पाया था। वही हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया ए टीम की कप्तानी करने का मौका उन्हें मिला था जिसमें उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *