23 चौके-22 छक्के, हर ओवर में बदला मैच का रुख, संजू-हेटमायर ने आखिरी 15 मिनट में राजस्थान को जिताई हारी हुई बाजी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में आरआर की टीम इस टारगेट को हासिल करने में कामयाब हुई। नतीजतन, आरआर ने 3 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इसी जीत के साथ रॉयल्स आईपीएल 2023 अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई, जबकि तीसरे को स्थान पर जाना पड़ा।

पावरप्ले में गुजरात टाइटंस ने खोई दो विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई गुजरात टाइटंस ने पावरप्ले में ही अपनी दो विकेट खो दी। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने ऋद्धिमान साहा (4) को पवेलियन के लिए रवाना किया, जबकि 4.6 ओवर में साईं सुदर्शन 20 रन बनाकर रन आउट हुए। 6 ओवर के बाद स्कोर 42/2।

हार्दिक पांड्या ने पूरे किए 2000 रन

7.4 ओवर में चौका जड़ हार्दिक पांड्या ने अपने आईपीएल करियर के दो हजार रन पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले छठे बल्लेबाज़ बन गए हैं। 8 ओवर के बाद स्कोर 72/2।

हार्दिक पांड्या-शुभमन गिल की साझेदारी का चहल ने किया अंत

हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल के बीच तीसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी हुई। लेकिन युज़वेंद्र चहल ने 10.3 ओवर में हार्दिक को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। 28 रन की पारी खेली वह अपना कैच यशस्वी जायसवाल के हाथों में थमा बैठे। 11 ओवर के बाद स्कोर 94/3।

अर्धशतक जड़ने में नाकाम रहे शुभमन गिल

16वें ओवर की दूसरी गेंद पर शुभमन गिल को संदीप शर्मा ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। जिसकी वजह से वह अर्धशतक जड़ने से चूक गए। उन्होंने 34 गेंद पर 45 रन बनाए। 16 ओवर के बाद 125/4।

अभिनव मनोहर की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी ने दी गुजरात की पारी को गति

अभिनव मनोहर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर गुजरात टाइटंस की पारी को गति दी। उन्होंने 13 गेंद पर 27 रन बनाए। इसमें तीन छक्के भी थी। 19 ओवर के बाद स्कोर 166/5।

आखिरी ओवर में टाइटंस को लगे दोहरे झटके

20वें ओवर में संदीप शर्मा ने गुजरात टाइटंस को दो झटके दिए। उन्होंने चौथी गेंद पर डेविड मिलर को शिमरोन हेटमायर के हाथों आउट करवाया। इसकी अगली ही गेंद पर राशिद खान को बटलर ने रन आउट किया। हालांकि, GT ने 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स की धीमी शुरुआत

178 रन के टारगेट को हासिल करने के लिए उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफ़ी धीमी रही। टीम ने 6 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर महज 26 रन बनाए। इस बीच यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर का विकेट गिरा। 1.3 ओवर में जायसवाल को हार्दिक पांड्या ने शुभमन गिल के हाथों आउट कराया। जबकि जोस बिना खाता खोले ही मोहम्मद शामी की गेंद पर बोल्ड हो गए।

देवदत्त पाडिक्कल लौटे पवेलियन

8.3 ओवर में राशिद खान की गेंद पर देवदत्त पाडिक्कल अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 26 रन बनाए और मोहित शर्मा के हाथों आउट हुए। इसके अलावा उन्होंने संजू सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। 9 ओवर के बाद स्कोर 50/3।

रियान पराग हुए फ्लॉप

गुजरात टाइटंस के खिलाफ़ भी रियान पराग का बल्ला खामोश ही रहा। वह 5 रन की पारी खेल पवेलियन लौटे। उन्हें राशिद ख़ान की गेंद पर डेविड मिलर ने कैच आउट किया। 11 ओवर के बाद स्कोर 62/4।

डेब्यूटेंट की गेंद पर संजू ने गंवाया विकेट

15वें ओवर की छठी गेंद पर संजू सैमसन ने अपना विकेट गंवाया। उन्हें डेब्यूटेंट नूर अहमद ने डेविड मिलर के हाथों आउट कराया। उन्होंने अर्धशतक जड़ते हुए 32 गेंद पर 60 रन बनाए। 15 ओवर के बाद स्कोर 114/5।

19वें ओवर में राजस्थान रॉयल्स ने खोए दो विकेट

19वें ओवर में राजस्थान रॉयल्स ने अपने दो विकेट खोए। मोहम्मद शामी ने दूसरी गेंद पर ध्रुव जुरेल का विकेट लिया। उन्हें मोहित शर्मा ने कैच आउट किया। ध्रुव दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बना सके। इसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को पवेलियन के लिए रवाना किया। रवि ने तीन गेंद पर 10 रन बनाए।

शिमरोन हेटमायर ने राजस्थान रॉयल्स को दिलाई जीत

शिमरोन हेटमायर ने 26 गेंद पर 56 रन की उपयोगी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर राजस्थान रॉयल्स को तीन विकेट से जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *