‘वह चीख रहे थे चिल्ला रहे थे…’ शोएब अख्तर ने गिनाई भारत की गलतियां, रोहित शर्मा को बताया कमजोर

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम को मंगलवार को Asia Cup 2022 में अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप स्टेज में अपने दोनों मैच जीतने वाला भारत अब एशिया कप से बाहर होने की कगार पर खड़ा है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने हाल ही में भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा को लेके टिप्पणी की है। टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में ज्यादा वक्त नहीं बचा है, ऐसे में अख्तर का मानना है कि भारतीय टीम को अपनी कमजोर कड़ियों को ठीक करने के लिए यह अच्छा मौका है और साथ ही, कुछ सीखने का मौका भी है।

रोहित शर्मा दिखे काफी अनकंफर्टेबल – अख्तर

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम और रोहित शर्मा को लेके कहा,

“अब आते हैं इंडिया की तरफ, इंडिया का परफॉर्मेंस क्या है? इंडिया को यहां से कहां जाना है। एक गलती तो आपने नहीं करनी है कि आपने अब कप्तान हटाना है। कप्तान नहीं हटाना है आपने, रोहित शर्मा काफी अनकंफर्टेबल दिखे, वह मैदान पर चिल्ला रहे थे, चीख रहे थे। इंडियन कैंप में देखें तो तीन मैचों में तीन बदलाव कर डाले। आर अश्विन को ले आए, ऋषभ पंत को ले आए, दिनेश कार्तिक को ड्रॉप कर दिया। रवि बिश्नोई को ड्रॉप किया।”

भारतीय टीम को मिल गया वेक अप कॉल

शोएब अख्तर ने भारत के लिए पॉजिटिव चीजें गिनवाई और आगे कहा,

“मुझे ऐसा लगा कि टीम में थोड़ी अनिश्चितता है। जब टीम में बहुत बदलाव होते हैं, तब हम अंदाजा लगा लेते थे कि सब सही नहीं चल रहा है। अगर हम पॉजिटिव चीजों पर नजर डालें, तो इंडिया के लिए यह बहुत अच्छा वेक-अप कॉल है। खासकर टीम इंडिया को यह बात पता चल गई कि फाइनल इलेवन कैसा होना है। ये बहुत अच्छी चीज हुई है इंडिया के लिए।”

अख्तर ने भारत को अपनी गेंदबाजी अच्छी करने के लिए जोर दिया। उन्होंने आगे कहा,

“भारत को यह देखना होगा कि वर्ल्ड कप से पहले इनके लिए वेक-अप कॉल आई है और यह भी आया है कि फाइनल XI क्या होना चाहिए। पूरी तरह देखें तो इंडिया की परफॉर्मेंस उतनी बुरी नहीं रही है। यहां से जरूरत है कि टीम इंडिया अपनी बॉलिंग को तगड़ा करे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *