वो एकलौता है जो ऐसा शॉट मार सकता है, सूर्य के इस छक्के से दहला पूरा ICC बना शॉट ऑफ़ द टूर्नामेंट – वीडियो

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव अपने प्रचंड फॉर्म में दिखाई दे रहे है। उनके द्वारा खेले गए मैदान के चारो तरफ शॉट को देख कर सभी क्रिकेट फैंस दीवाने हो गए हैं । जिंबाब्वे की पारी के दौरान तेज गेंदबाज रिचर्ड नगरवा की गेंद पर लगाया छ्क्के वाला शॉट T20 वर्ल्ड कप में सभी दिग्गज खिलाड़ियों के लिए चर्चा का विषय बन गया है। इस बारे में भारतीय क्रिकेट के इस 360 डिग्री खिलाड़ी ने बताया कि यह रबड़ बाल पर किए गए प्रैक्टिस के द्वारा यह शॉट लगाने में उन्हें महारत हासिल हुआ है।

दिग्गज खिलाड़ी रवि शास्त्री और गावस्कर ने भी इस शॉट का जमकर प्रशंसा किया

रविवार को खेले गए जिंबाब्वे के खिलाफ T20 मैच मे सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों पर नाबाद 61 रनों की विस्फो टक पारी खेला था । इसी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने भी 5 विकेट खोकर 196 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था । इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 4 छक्के और 6 चौके भी लगाए। भारतीय पारी के आखिरी ओवर में उनका एक शॉट चर्चा का विषय बन गया । यह साथ उन्होंने घुटने के बल पर रिचर्ड नगरवा की गेंद को ऑफ साइड से खीच कर 6 रन के लिए भेज दिया । क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर ने भी इस शॉट का जमकर प्रशंसा किया है।

बड़ बॉल क्रिकेट खेलते हुए इस शॉट का जमकर अभ्यास किया था

हाल ही मे टी20 में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बने सूर्य कुमार ने इस शॉट का एक कार्यक्रम में कहा कि , ‘आपको यह समझना होता है कि उस समय गेंदगें बाज कौन-सी गेंदगें करने वाला है जो कि उस समय कुछहद तक पूर्व निर्धारित होता है. मैंने रबड़ बॉल क्रिकेट खेलते हुए इस शॉट का जमकर अभ्यास किया था. इसलिए आपको यह जानना होता है कि गेंदगें बाज उस समय क्या सोच रहा है. तब मैं खुद पर भरोसा करता हूं. मैं गेंद को बल्ले के स्वीट स्पॉट पर लेने की कोशिश करता हूं और अगर वह सही तरह से हिट होती है तो सीमा रेखा के बाहर चली जाती है ।

सबसे पहले मैं स्वीप, ओवर कवर और कट शॉट खेल कर आगे बढ़ाता हूं

सूर्यकुमार ने आगे बताया कि , ‘मैं हमेशा ही ऐसा करने का प्रयास करता रहता हूं तथा हमेशा ही खाली जगहों पर शॉट खेल कर तेजी से रन बनाने की प्रयास करता हूं. लेकिन मैं जानता हूं कि मुझे उस समय किस तरह के शॉट खेलने की जरूरत है. मैं स्वीप, ओवर कवर और कट शॉट खेलता हूं और अगर इसमें मैं सफल रहता हूं तो फिर वहां से खेल को आगे बढ़ाता हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *