73.5 की औसत से रन बना रहा है क्यों उसका करियर बर्बाद करने पर लगे हो…..” संजू सैमसन को बाहर करने के बाद BCCI पर भड़के फैंस, बताया शर्मनाक

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। बारिश के कारण मैच रद्द हो गया है। इस मैच में टीम प्रबंधन के एक फैसले पर सवाल उठ रहे हैं। संजू सैमसन को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। हैमिल्टन में टॉस के बाद कप्तान शिखर धवन ने टीम में 2 बदलावों का ऐलान किया।

हैमिल्टन वनडे में संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को शामिल किया गया है। दीपक हुड्डा एक अच्छे खिलाड़ी है लेकिन संजू सैमसन के साथ जो हुआ वो भी ठीक नहीं है। अगर दीपक हुड्डा को शामिल करना होता तो दूसरे नॉन-स्कोरर्स को बाहर किया जा सकता था.

संजू को जगह ना मिलने से भड़के फैंस

ऑकलैंड में पहले वनडे में ऋषभ पंत ने 23 गेंदों पर 15 रन बनाए। वह एकदिवसीय टीम के अभी उप-कप्तान हैं। ऐसे में शायद ऋषभ पंत टीम में रहेंगे। टीम प्रबंधन एक कीपर बल्लेबाज का विकल्प चाहता था और संजू सैमसन एक अच्छा विकल्प थे।

सैमसन का प्रदर्शन वनडे में सूर्यकुमार यादव से बेहतर है। टी20 में सूर्यकुमार अच्छी फॉर्म में हैं। लेकिन वनडे में उनकी कहानी अलग है। उन्होंने पिछले चार वनडे में 13,9,8,4 रन बनाए हैं। केवल एक बार दोहरे अंक बनाए।

संजू सैमसन ने पिछले चार वनडे में 86*, 30*, 2*, 36 रन बनाए हैं। 3 बार नाबाद और एक अर्धशतक उनके नाम है। इन आंकड़ों से साफ है कि किसे मौका दिया जाना चाहिए। दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत या सूर्यकुमार यादव की जगह एक अच्छा विकल्प होते। संजू को प्लेइंग 11 में शामिल ना करने को लेकर क्रिकेट फैंस ने बवाल मचाते हुए टीम प्रबंधन पर सवाल उठाए हैं।

भारत का प्लेइंग इलेवन
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड का प्लेइंग इलेवन
केन विलियमसन (कप्तान), डेन एलेन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *