video हरमनप्रीत कौर बनी कोहली–रोहित के खास क्लब का हिस्सा, टी20 इंटरनेशनल में अपने नाम किया एक खास रिकॉर्ड, धोनी-युवराज आस-पास भी नहीं

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

महिला टी20 वर्ल्ड कप जारी है. इस टूर्नामेंट में अभी तक तो भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का कोई कमाल देखने नहीं मिला है. टूर्नामेंट में भारतीय टीम भले ही अच्छा प्रदर्शन कर रही हो लेकिन कप्तान इस जगह अभी तक तो चूक ही रही हैं. हालांकि इन सब के बाद भी हरमनप्रीत कौर ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड कर लिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में कप्तान हरमनप्रीत कौर पीछे नहीं रही हैं. चलिए जानते हैं आखिर क्या है ये रिकॉर्ड.

हरमनप्रीत कौर के नाम एक खास रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए अपने नाम एक नया और खास रिकॉर्ड हासिल करने में कामयाब हुई हैं. हरमनप्रीत ने टूर्नामेंट में आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए कुछ खास तो नहीं किया लेकिन फिर भी एक तरह से सफल हुई. आज यानी 20 फरवरी को महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में उन्होंने महज 13 रन जड़े वहीं टूर्नामेंट में भारत के पिछले मैच में उन्होंने महज 4 रन जड़े थे.

लेकिन इसके बाद भी वो आज भारतीय धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा के क्लब का हिस्सा बन गई हैं.  उन्होंने आज अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 3 हजार रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. ये मुकाम उन्होंने अपने करियर के 150वें टी20 इंटरनेशनल मैच में हासिल किया है. वहीं इसके साथ ही आपको बता दें की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में हरमनप्रीत कौर ने तीसरा मुकाम हासिल कर लिया है.

हरमनप्रीत कौर का टी20 करियर ग्राफ

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 150 टी20 इंटरनेशनल मैच भारतीय टीम के साथ खेले हैं. इनमें उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 27.8 की औसत के साथ 3006 रन जड़े हैं.वहीं बात करें गेंदबाजी की तो उन्होंने इन 150 मैचों में 6.27 की इकॉनमी के साथ गेंदबाजी करते हुए 32 विकेट हासिल किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *