हरमनप्रीत ने 11 गेंदों में इंग्लैंड को किया तबाह,बल्ला देख ही ‘कांपने’ लगे गेंदबाज

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड में बल्ले से तबाही मचा दी. उनकी शानदार कप्तानी और बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इतिहास रच दिया. हरनमनप्रीत की अगुआई में भारत ने 88 रन से दूसरा वनडे मैच जीता. इसी के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली. भारत ने 23 साल बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती है और ये ऐतिहासिक जीत रही हरमनप्रीत के नाम, जिन्होंने इंग्लैंड के पसीने छुड़ा दिए. इंग्लिश गेंदबाजों की उन्हें पवेलियन भेजने की सभी रणनीति फ्लॉप रही

22 गेंदों में हरमनप्रीत ने बनाए 96 रन

कप्तान हरमनप्रीत ने 111 गेंदों में कोहराम मचाया और नाबाद 143 रन जड़े. इस तूफानी पारी में उन्होंने 18 चौके और 4 छक्के लगाए. यानी 96 रन तो उन्होंने 22 गेंदों में ही जड़ दिए थे. हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर्स में भारी तबाही मचाई. इंग्लिश गेंदबाजों को तबाह तो उन्होंने 11 गेंदों में ही कर दिया. यानी 100 गेंदों पर अपना शतक पूरा करने के बाद कप्तान ने गियर बदला और अगले 43 रन महज 11 गेंदों में ही जड़ दिए.

शतक के बाद कप्तान ने बदला गियर

हरमनप्रीत ने 46.5 ओवर में एक्लेस्टोन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया था. इसके बाद 47.3 ओवर में वो स्ट्राइक पर आईं और छक्का जड़ दिया. कप्तान ने 100 गेंदों में तो 12 चौके और एक छक्का लगाया, मगर अपनी तूफानी की अगली 11 गेंदों पर उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगा दिए. आखिरी ओवर में हरमनप्रीत ने इंग्लिश गेंदबाज फ्रेया कैंप को जमकर धुना.

हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में कैंप की दूसरी गेंद पर एक छक्का लगाया और फिर अगली 3 गेंदों पर लगातार 3 चौके जड़ दिए. मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 333 रन बनाए. जवाब में इंग्लिश टीम 44.2 ओवर में 245 रन पर ही सिमट गई. रेणुका सिंह ने 4 विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *