पहली बार 29 साल की उम्र में Hardik Pandya का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने दुनिया के सबसे युवा क्रिकेटर, विराट भी करने लगे तारीफ़

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को आज किसी पहचान की आवश्यकता नहीं है। इन्होंने काफी कम समय में ही अपना नाम विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल कर लिया है।

वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने हाल ही में घर बैठे-बैठे अपने नाम में ऐसा रिकॉर्ड कायम कर लिया है, जिसे कई खिलाड़ी खेल कर भी नहीं प्राप्त कर पाते हैं। आइए जानते हैं हार्दिक पांड्या के इस रिकॉर्ड को।

हार्दिक पांड्या ने अपने नाम दर्ज किया यह रिकॉर्ड

दरअसल, भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं और वह आए दिन अपने फैशन तथा डाइट से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं वहीं हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुल 25 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स प्राप्त कर लिए हैं।

जो कि एक रिकॉर्ड है। वहीं अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 25 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स होने के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसका धन्यवाद देते हुए कहा,

‘मेरे सभी फैंस को प्यार के लिए धन्यवाद। मेरे सभी फैंस मेरे लिए खास है और मैं उन्हें इतने सालों में दिए गए प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।’

वहीं पिछले साल हुए एशिया कप और आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने काफी शर्मनाक प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से उन्हें T20 फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया गया और उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बना दिया गया।

हार्दिक पांड्या का अब तक का क्रिकेट करियर

भारतीय टीम के विस्फोटक आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए अभी तक 87 T20 मैचों में 1272 रन बनाए हैं तथा इसके अलावा उन्होंने 69 विकेट भी अपने नाम की है। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में 71 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 1558 बनाया है इस दौरान उनका औसत 35 का रहा है इसके साथ साथ उन्होंने 68 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *