कप्तानी मिलते ही इन 3 खिलाड़ियों तुरंत बाहर का रास्ता दिखाएंगे हार्दिक पांड्या, बोझ बनने के अलावा कुछ और काम नहीं करते ये खिलाड़ी

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम की गलियों में यह बात काफी ज्यादा चर्चा में चलती है कि जल्दी ही रोहित शर्मा को टी20 क्रिकेट की कप्तानी से हटा दिया जाएगा। क्योंकि रोहित शर्मा को जब से भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है तब से भारतीय टीम कोई भी बड़ा टूर्नामेंट जितने में सफल नहीं हो पाई है। जैसे, पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में बुरी तरह से हार गई और फिर अभी हाल ही में खत्म हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में भी भारतीय टीम को सेमीफाइनल मैच में एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

यह बात लगभग सभी को पता है लेकिन अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको बता दें की, ‘अगर रोहित शर्मा की कप्तानी उनसे छिन ली जाती है तो, उनकी जगह भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या के हाथों में सौंपी जाएगी।’ अगर हार्दिक पांड्या कप्तान बनते हैं तो सबसे पहले इन 3 प्लेयर्स को इंडियन टीम से बहार का रास्ता दिखाएंगे।

1. रविचंद्रन अश्विन

हम सभी ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का टूर्नामेंट में देखा था कि कप्तान रोहित शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन को सभी मैच में मौका दिया था, लेकिन अश्विन ने अपनी परफॉर्मेंस से इंडियन टीम के साथ-साथ इंडियन फैन्स को भी काफी ज्यादा नीराश किया था। आपको बता दें की रविचंद्रन अश्विन ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 6 मैचों में केवल 6 विकेट लिए जो की एक अनुभवी गेंदबाज के लिए निराशाजनक बात है।

दूसरी तरफ अगर बात करेन रविचंद्रन अश्विन के इस साल के रिकॉर्ड की तो उन्होने इस साल 14 टी20 मैचो में केवल 11 विकेट ही हासिल किया हैं। अगर हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टी20 टीम के कप्तान बनते हैं तो वह रविचंद्रन अश्विन का टिकट भारतीय टीम से तुरत काट देंगे।

2. दिनेश कार्तिक

पिछले काफी समय से हम सभी ने यह देखा है कि ऋषभ पंत के ऊपर दिनेश कार्तिक को हमेशा ज्यादा टीम में रखा जा रहा था, लेकिन आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट के बाद सभी को यह अच्छे से समझ में गया की दिनेश कार्तिक अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लायक नहीं रहे हैं और वे ना ही खेले तो ज्यादा टीम के लिए अच्छा होगा। हाल ही में या बात चर्चा में है कि दिनेश कार्तिक जल्दी ही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर को अलविदा कहने वाले हैं।

3. भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार का भारतीय क्रिकेट टीम का स्थान स्विंग गेंदबाज कहा जाता है लेकिन पिछले कुछ समय से वह अपने फॉर्म से बहार चल रहे हैं। चाहे वो एशिया कप का मैदान हो या फिर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का मैदान भुवनेश्वर कुमार के स्विंग का जादू इन दोनो बड़ा टूर्नामेंट में देखने को नहीं मिल पाया था। जिसका खमियाजा पुरी टीम को भुगतना पड़ा था। हार्दिक पांड्या कप्तान बनने के बाद सबसे पहले अपनी टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह पर दीपक चाहर या तो मोहम्मद सिराज जैसे शानदार गेंदबाजों को जगह दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *