21 छक्के- 22 चौके, अभिनव-तेवतिया ने बल्ले से मचाई तबाही, तो गेंद से चमके राशिद-नूर, 55 रन से गुजरात ने दर्ज की एकतरफा जीत

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 35वां मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों का आमना-सामन हुआ। टॉस जीतकर एमआई ने हार्दिक पांड्या एंड कंपनी को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया। जिसके बाद टीम ने 208 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में मुंबई की पलटन 152 रन स्कोरबोर्ड पर लगाने में कामयाब हुई। जवाब में, गुजरात ने 55 से जीत दर्ज की।

ऋद्धिमान साहा हुए आउट

गुजरात टाइटंस को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा। इस ओवर की पहली गेंद पर अर्जुन तेंदुलकर ने ऋद्धिमान साहा को ईशान किशन के हाथों आउट कराया। अपने आईपीएल के 150वें मुकाबले में वह महज चार रन ही बना सके। 3 ओवर के बाद स्कोर 17/1।

हार्दिक पांड्या की पारी का हुआ अंत

सातवें ओवर की पहली गेंद पर पीयूष चावल ने हार्दिक पांड्या का विकेट निकाला। 13 रन की पारी खेलने के बाद वह अपना कैच सूर्यकुमार यादव के हाथों में दे बैठे। 7 ओवर के बाद स्कोर 55/2।

शुभमन गिल का अर्धशतक

शुभमन गिल ने 10वें ओवर में कुमार कार्तिके की गेंद पर इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक जमाया। उन्होंने 30 गेंदों पर पचास रन पूरे किए। 10 ओवर के बाद स्कोर 84/2।

गिल लौटे पवेलियन

11.1 ओवर में कुमार कार्तिके ने शुभमन गिल की पारी का अंत किया। उन्हें सूर्यकुमार यादव ने कैच आउट किया। वह 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 12 ओवर के बाद 99/3।

विजय शंकर का बल्ला रहा खामोश

मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ विजय शंकर का बल्ला खामोश रहा। वह 16 गेंदों पर 19 रन ही बना सके। उन्हें पीयूष चावला ने टिम डेविड के हाथों आउट कराया। 13 ओवर के बाद 103/4।

मनोहर के बल्ले ने मचाया तहलका

विजय के आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए अभिनव मनोहर के बल्ले ने मैदान पर जमकर तहलका मचाया। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर गुजरात टाइटंस के स्कोर को 190 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन 18.1 ओवर में जेसन बेहरनडॉर्फ ने अभिनव मनोहर का विकेट झटकाया। उन्होंने 21 गेंदों में 42 रन की आतिशी पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने डेविड मिलर के साथ 71 (35) रन की साझेदारी की। 19 ओवर के बाद स्कोर 191/5।

मिलर-तवेतिया की जोड़ी ने गुजरात टाइटंस के स्कोर को पहुंचाया 200 के पार

डेविड मिलर और राहुल तवेतिया ने 10 गेंदों में 33 रन की पार्टनरशिप कर टीम के स्कोरबोर्ड में 200 से ज्यादा रन लगाने में मुख्य भूमिका निभाई। हालांकि, जेसन बेहरनडॉर्फ ने 19.5 ओवर में मिलर को आउट कर जीटी को छठा झटका दिया। वहीं, गुजरात ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट के नुकसान पर 207 रन का टारगेट दिया।

मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी हुई फ्लॉप

207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी रन बनाने में फ्लॉप हुई। जहां दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा का विकेट हासिल किया, तो वहीं 7.3 ओवर में ईशान को राशिद ख़ान ने जोशुआ लिटल के हाथों आउट कराया। रोहित ने दो रन और ईशान ने 13 रन बनाए। टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किशन राशिद का शिकार बने हैं।

तिलक वर्मा हुए आउट

आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर तिलक वर्मा को राशिद ख़ान ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वर्मा ने तीन गेंद में दो रन बनाए। 8 ओवर के बाद स्कोर 45/3।

मुंबई इंडियंस को लगे दोहरे झटके

11वें ओवर में नूर अहमद ने मुंबई इंडियंस को दोहरे झटके दिए। उन्होंने पहले कैमरून ग्रीन को क्लीन बोल्ड किया, जो 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद उन्होंने टिम डेविड को अभिनव मनोहर के हाथों आउट कराया। 11 ओवर के बाद स्कोर 59/5।

90 रन पर गिरा मुंबई इंडियंस का छठा विकेट

13वें ओवर की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव को नूर अहमद ने आउट किया। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए 23 रन बनाए। 13 ओवर के बाद 90/6।

मुंबई इंडियंस की हालत हुई बुरी

18वें ओवर में मुंबई इंडियंस की हालत बेहद बुरी नजर आई। इस ओवर में टीम की दो विकेट गिरे। पहली गेंद पर पीयूष चावला को ऋद्धिमान साहा ने रन आउट किया। उन्होंने 18 रन अपने खाते में दर्ज किए। इसके बाद मोहित शर्मा की गेंद पर नेहाल वढेरा को मोहम्मद शामी ने कैच आउट किया। उन्होंने ताबड़तोड़ 40 रन की पारी खेली। 18 ओवर के बाद 139/8।

गुजरात टाइटंस की हुई जीत

208 रन के टारगेट को हासिल करने के लिए उतरी मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी। परिणामस्वरूप, जीटी ने 55 रन से शानदार जीत दर्ज की। इस सीजन ये टाइटन की पांचवीं जीत रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *