शुभमन गिल लेकर आए आंधी, फिर मोहम्मद शमी ने मचाई तबाही, हैदराबाद को 34 रनों से हराकर गुजरात ने की प्लेऑफ़ में एंट्री

sports क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

आईपीएल का 62वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए SRH की टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई. जिसकी वजह से हैदराबाद को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

गुजरात ने हैदराबाद को दी करारी शिकस्त

इस मुकाबले (GT vs SRH) में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेाबदजों ने साधारण प्रदर्शन किया. जिसकी वजह से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पारी की शुरूआत करने आए.

अनमोलप्रीत और अभिषेश शर्मा अपनी टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दिला पाए और ये दोनों खिलाड़ी 11 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. जिसमें अनमोलप्रीत ने 5 और अभिषेक शर्मा 4 रन ही बना सके.

वहीं गुजरात टाइटंस की अटैकिंग गेंदबाजी के सामने SRH का मिडिल ऑर्डर ने भी निराश किया. कप्तान ऐडन मार्करम ने 10 रन बनाए, जबकि राहुल त्रिपाठी भी 1 रन ही अपने खाते में जोड़ पाए. इस सीजन में त्रिपाठी ने का प्रदर्शन से फैंस ठेस पहुंचाई है. लगातार मौके मिलने के बाद भी वह कोई बड़ी पारी नहीं पाए,

इनके अलावा छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने सानवीर सिंह 7 और अब्दुल समद 4 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. हेनरिक क्लासेन ने सहास दिखाते हुए  35 गेंदों में अर्धशतक भी जमाया. लेकिन वह अपन टीम को नहीं जीता पाए और 64 रन बनाकर आउट हो गए.

GT के गेंदबाजों ने प्लेऑफ मे दिलाई जगह

गुजरात टाइटंस पिछले मुकाबले से प्लेऑफ मे पहुंचने का इंतजार कर रही है. लेकिन मुंबई ने  गुजरात को हराकर उनका यह इंतजार और बड़ा दिया.लेकिन हैदराबाद के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर दिया है.

इस मुकाबले (GT vs SRH) में GT के गेंदबाजों को बोलबाला देखनों मिला. क्योकि शुरूआत में विकट लेकर हैदराबाद की टीम को बैक फुट पर धकेल दिया. शमी ने इस मैच में 4 ओवरों मे गेंदबाजी करते हुए  20 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए.

जबकि तेज गेंदबाज मोहित शर्मा भी 4 विकेट लेने में सफल रहे. वहीं यश दयाल ने भी अच्छा कमबैक किया उन्हें भी अभिषेक शर्मा के रूप में एक विकेट मिला.

शुभमन गिल के शतक का जीत में हैं अहम योगदान

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वह इस सीजन में अपने बल्ले से रनों का अंबार लगा रहे हैं. गिल ने हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलते हुए सेंचुरी जमा जमाई.

उन्होंने 58 गेंदों में 101 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी में 1छक्के और 13 चौके देखने को मिले. यह उनकी आईपीएल की पहला शतक है. उनक इस पारी के दम पर ही गुजरात की टीम बड़े टोटल कर पहुंच सकीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *