खुशखबरी पीएम मोदी ने रोहित शर्मा को एक बहुत ही अनोखा उपहार भेंट किया, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भी देखते रह गए!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

खुशखबरी पीएम मोदी ने रोहित शर्मा को एक बहुत ही अनोखा उपहार भेंट किया, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भी देखते रह गए –भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्टेलियाई पीएम एंथनी अल्‍बनीज के साथ टेस्ट मैच देखने पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने एक खास रथ से स्टेडियम का जायजा भी लिया.

चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में भारत 2-1 से आगे है. आखिरी मैच आज से खेला जा रहा है. मैच से पहले पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों से मुलाकात की. पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज एक खास रथ में सवार होकर स्टेडियम का जायजा लिया.

पीएम मोदी के साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी मैच देखने पहुंचे. इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी स्टेडियम से राजभवन जाएंगे. यहां से वे दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

टॉस के लिए एक विशेष सिक्के का प्रयोग किया और अनोखा उपहार भेंट किया

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच में अहमदाबाद टेस्ट में टॉस के लिए एक खास सिक्के का इस्तेमाल किया गया था, जो ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 75 साल की दोस्ती को दर्शाता है.हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने इस सिक्के को जीत लिया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय टीम के कप्तान ने कहा कि अगर वह टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी करते।दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया बिना किसी बदलाव के अहमदाबाद टेस्ट खेलने उतरी थी, जबकि टीम इंडिया ने सिराज की जगह शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कप्तान रोहित को टेस्ट कैप दी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कैप बैगी ग्रीन भेंट की। कार्यक्रम के बाद दोनों पीएम ने मैदान का दौरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *