खुशखबरी खुशखबरी खुशखबरी BCCI ने लिया बड़ा फैसला, चेतन शर्मा के बाद अब राहुल द्रविड़ की भी होगी छुट्टी, विश्व विजेता खिलाडी को बनाया जायेगा कोच!

sports आईपीएल न्यूज़ क्रिकेट-न्यूज़ टीम-न्यूज़

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री पर हमेशा आरोप लगता रहा कि वह भारतीय टीम को कभी भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीता सके। इसलिए उनको हेड कोच के पद से हटाकर उनके स्थान पर राहुल द्रविड़ को टीम का हेड कोच बनाया गया, परंतु अब खबर सामने आ रही है कि वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ को भी हेड कोच के पद से हटाया जा सकता है।

चेतन शर्मा पर गिरा t20 वर्ल्ड कप के हार की जिम्मेदारी

एशिया कप वर्ल्ड कप के हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने t20 विश्व कप के चयन समिति को भंग कर दिया है। इस चयन समिति के मुख्य अध्यक्ष भारत के तेज गेंदबाज चेतन शर्मा थें। वहीं अब देखना है कि बीसीसीआई अगला चयन समिति कब बनाती है और इसका मुख्य कोच से किसे बनाती है?

बीसीसीआई ने हेड कोच राहुल को लेकर कहीं यह बात

एशिया कप आईसीसी t20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम द्वारा हारने के बाद बीसीसीआई ने कहा कि हमें लगातार हारना बर्दाश्त नहीं है। आपको बता दे कि, भारतीय टीम ने पिछले 9 सालों से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम किया है। इस पर आईसीसी ने कहा,

‘ हम लगातार हारना बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और अब हम कोई भी मौका नहीं चाहते हैं। हम रोहित शर्मा के साथ बातचीत कर रहे हैं और वह टी20 फार्मेट में नया कप्तान नियुक्ति किए जाने को लेकर सहज हैं। हम राहुल द्रविड़ के साथ भी यही करेंगे। इस बात में कोई शक नहीं है कि वह दिग्गज है, लेकिन फिलहाल उनके ऊपर काफी लोड है,और हम इसे कम करना चाहते हैं। जल्द ही हम उनसे मुलाकात करेंगे।

क्या धोनी कौन से भारत के अगले T20 कोच

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार यह कहा जा रहा है कि भारतीय टीम के अगले टी20 कोच महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं। आपको बता दें कि, महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए 10 साल की कप्तानी कि हैं। महेंद्र सिंह धोनी के पास क्रिकेट मैं काफी अनुभाव है महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम को अच्छा प्रदर्शन कराने का तजुर्बा रखते हैं। महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम को कई अच्छे खिलाड़ी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *